हिंदी संवाद न्यूज
हरदोई से तहसील रिपोर्ट सचिन कश्यप
देश की आजादी तथा एकता को बनाये रखने और उसे मजबूत करने के लिए समर्पित होकर कार्य करने की शपथ ली गयीः-अपरजिलाधिकारी
हरदोई, सू0वि0, 19 नवम्बर 2021ः- आज जनपद के कलेक्टेªट स्थित सभागार कक्ष में 19 से 25 नवम्बर 2021 के मध्य मनाये जाने वाले कौमा एकता सप्ताह प्रथम दिना राष्ट्रीय अखण्डता दिवस के अवसर पर अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी ने उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलायी। अपर जिलाधिकारी ने बताया कि सभी उपस्थित लोगों द्वारा देश की आजादी तथा एकता को बनाये रखने और उसे मजबूत करने के लिए समर्पित होकर कार्य करने की शपथ ली गयी। इसके साथ ही सभी लोगों द्वारा हिंसा का सहारा न लेने तथा धर्म, भाषा, क्षेत्र से संबंधित भेदभाव और झगड़ों एवं अन्य राजनैतिक या आर्थिक शिकायतों का निपटारा शान्ति पूर्ण तथा संवैधानिक तरीके से करनेे के लिए प्रयास करते रहने की शपथ ली गयी।
शपथ कार्यक्रम के पश्चात आयोजित बैठक में नगर मजिस्टेªट डा0 सदानन्द गुप्ता द्वारा कौमी एकता सप्ताह के अन्तर्गत अलग-अलग दिवसों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के बारे में बताया। उन्होने बताया कि आज कौमी एकता साप्ताह के साथ जीआईसी में कौमी एकता विषय से संबंधित पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजित की गयी है। इसके साथ 20 नवम्बर को कौमी सप्ताह के तहत गांधी भवन में तथा 21 नवम्बर को अल्प संख्यक कल्याण दिवस पर गोष्ठी, कवि सम्मेलन, 22 नवम्बर कमजोर वर्ग दिवस पर स्वच्छता कार्यक्रम, 23 नवम्बर को महिला दिवस पर पंचायती राज व्यवस्था में महिलाओं की भूमिका एवं उनका योगदान तथा सशक्तीकरण पर गोष्ठी, 24 नवम्बर को जीआईसी हरदोई में भाषण प्रतियोगिता तथा  सांस्कृतिक एकता दिवस पर खेलकूद प्रतियोगिता स्पोर्टस स्टेडियम में, 25 नवम्बर को गांधी भवन में उपभोक्ता संरक्षण विषय एवं खाद्य सुरक्षा व औषधि नियंत्रण तथा पर्यावरण संरक्षण पर गोष्ठी का आयोजन किया जायेगा। नगर मजिस्टेªट ने जनपद के व्यापारिक प्रतिष्ठानों, क्लबों व स्वयं सेवी संस्थाओं से भी अपील की है कि अपने बैनर तले निर्धारित स्थानों पर कौमी एकता के कार्यक्रमों के आयोजन का हिस्सा बनें व कौमी एकता को मजबूत करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।
श्री गुप्ता ने सभी नोडल अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी तथा अन्य कार्यक्रमों से संबंधित अधिकारियों एवं गणमान्य व्यक्तियों से कहा कि कार्यक्रमों में समय से सम्मिलित होकर कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित करें। बैठक में जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहें।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने