दो एक्सप्रेस वे से जिले के विकास को लगेंगे नए पंख

           गिरजा शंकर गुप्ता ब्यूरों
अंबेडकरनगर। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे तथा गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे से जिले के विकास को नए पंख लगेंगे। जिले का आर्थिक विकास तेजी से होगा और रोजगार के नए अवसर सामने आएंगे। यह विचार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 341 किमी. लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लोकार्पण करते हुए प्रकट किए। निकटवर्ती सुल्तानपुर जनपद के जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के अरवल कीरी करवत में आयोजित कार्यक्रम में पीएम ने कहा कि यूपी एक्सप्रेसवे का प्रदेश बन गया है। तालियों की गड़गड़ाहट के बीच नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को आम जनता को समर्पित कर धन्य महसूस कर रहा हूं।
सुल्तानपुर जनपद के जयसिंहपुर क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम मेें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लोकार्पण करने के दौरान अपने भाषण में दो बार अंबेडकरनगर जिले का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि 341 किमी. लंबा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे विकास के नए द्वार खोलेगा। इससे समूचे पूर्वांचल का तेजी से विकास तय होगा। उन्होंने कहा कि हमने पश्चिम में विकास के तमाम बड़े कार्य किए हैं, तो पूर्वांचल का भी समुचित सम्मान किया जा रहा है। यह एक्सप्रेसवे विकास की तमाम संभावनाएं बढ़ाएगा। लाखों-करोड़ों के उद्योग लगाने का माध्यम बनेगा।प्रधानमंत्री ने न सिर्फ पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लाभ अंबेडकरनगर जनपद को मिलने का जिक्र किया, वरन कहा कि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेेसवे का लाभ भी अंबेडकरनगर जनपद को मिलने जा रहा है। पीएम ने कहा कि पूर्व की सरकारों में सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें होती थीं। कारखाने लगाने का भरोसा दिलाया जाता था, लेकिन सबसे जरूरी चीज कनेक्टिविटी पर ध्यान नहीं दिया जाता था। इससे तमाम उद्योग धंधों में ताले लगते गए। आवागमन की सुविधा बेहतर ढंग से मुहैया कराना समय की जरूरत है। हम इस दिशा में लगातार पूरी मजबूती के साथ काम कर रहे हैं।
प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में प्रदेश तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। हमने तमाम जरूरी विकास सुनिश्चित किए हैं, जिसका लाभ पूरे प्रदेश को मिल रहा है। पीएम ने कहा कि इस एक्सप्रेसवे का लाभ समाज के प्रत्येक वर्ग को मिलेगा। कमजोर वर्ग के लोगों से लेकर मध्यम वर्ग तक के नागरिक इसका लाभ प्रमुखता से उठा सकेंगे। इससे रोजगार के नए अवसर उत्पन्न होंगे, तो वहीं आर्थिक प्रगति भी तय होगी। विकास की तमाम नई संभावनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि बड़े शहरों से कनेक्टिविटी आसान होने का लाभ निश्चित रूप से अंबेडकरनगर समेत उन जनपदों को मिलने जा रहा है, जो पूर्वांचल व गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे से सीधे तौर पर जुड़ रहे हैं।
उन्होंने कहा कि मैं इस एक्सप्रेसवे को आम जनता को समर्पित कर खुद को धन्य महसूस कर रहा हूं। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने कम समय में बेहतर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का निर्माण किया है। बुंदेलखंड व अन्य जगहों पर कई तरह के बड़े कार्यों समेत एक्सप्रेसवे का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि हमने पूरे प्रदेश को परिवार की तरह आगे लेकर चलने का संकल्प लिया है। पूरे प्रदेश को हम परिवार मानकर आगे बढ़ रहे हैं। इस मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व सांसद मेनका गांधी समेत प्रदेश सरकार के कई मंत्री व विधायक मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने