जिला स्तरीय सांसद खेल स्पर्धा का प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने किया उद्घाटन



बहराइच । खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन से ग्रामीण परिवेश में रहने वाली खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से इन्दिरा गॉधी स्टेडियम बहराइच में आयोजित 02 दिवसीय जनपद स्तरीय सांसद खेल स्पर्धा के मुख्य अतिथि पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग/जनपद प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने सांसद बहराइच अक्षयवर लाल गोंड, जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र, पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह, मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, नगर मजिस्ट्रेट ज्योति राय, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर विनय कुमार द्विवेदी, जिला क्रीड़ाधिकारी नीरज मिश्रा व अन्य अधिकारियों, गणमान्य व संभ्रान्तजन तथा खेल प्रेमियों की मौजूदगी में मार्च पास्ट की सलामी लेकर स्पर्धा के शुभारम्भ की घोषणा की। इसके उपरान्त छात्रा महक को मशाल सौंपी तथा दौड़ प्रतियोगिता को झण्डी दिखाकर खेल आयोजनों का भी शुभारम्भ किया। कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने संविधान दिवस के अवसर पर लोगों को संविधान की शपथ दिलायी।
उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री राजभर ने कहा कि  प्रधानमंत्री जी की महत्वाकांक्षी योजना खेलो इण्डिया फिट इण्डिया योजना के क्रम में सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को अपना खेल कौशल दिखाने का अवसर मिल रहा है। श्री राजभर ने कहा कि देश के सर्वांगीण विकास के साथ-साथ खेल के मैदान में भी उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। जिसकी जीती जागती मिसाल टोकियो ओलम्पिक है। 
उन्होंने कहा कि जापान में देश का गौरव बढ़ाने वाले खिलाड़ियों को मा. प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित भी किया गया है। प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए मेजर ध्यानचन्द के नाम से मेरठ में खेल विश्वविद्यालय की स्थापना की जा रही है। प्रभारी मंत्री ने सांसद बहराइच व जिला प्रशासन के समन्वय से खेल स्पर्धा के सफल आयोजन के सभी सम्बन्धित को बधाई देते हुए प्रतियोगिता में शामिल होने वाले सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए अच्छी खेल भावना के साथ शामिल होने की सीख दी। सम्बोधन के अन्त में श्री राजभर ने सभी को संविधान दिवस की बधाई दी। 
सांसद श्री गोंड ने आभार व्यक्त करते हुए सफल आयोजन के लिए जिलाधिकारी, एसपी, सीडीओ तथा उनकी पूरी टीम को बधाई दी। श्री गोंड ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित होने वाली खेल प्रतियोगिताओं में लोगों द्वारा बड़े उत्साह के साथ प्रतिभाग किया गया। जिसके लिए सभी साधुवाद के पात्र है। जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने सांसद खेल स्पर्धा आयोजन के उद्देश्यो पर प्रकाश डालते हुए अत्यन्त उपयोगी बताया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने