यातायात     कार्यालय     पुलिस        अयोध्या    
*अयोध्या जनपद की सीमा पर यातायात डायवर्जन*
*दिनांक 11.11.2021 से शाम 4.00 बजे से दिनांक 13.11.2021 रात्रि 12.00 बजे तक*
*1.* लखनऊ से गोरखपुर जाने वाले वाहन-जनपद गोरखपुर/बस्ती की ओर से जाने  वाले वाहनों को बाराबंकी से जरवल रोड कर्नेलगंज, उतरौला, डुमरियागंज से गोरखपुर की ओर डायर्वजन किया जायेगे।
*2.* गोरखपुर से लखनऊ जाने वाले वाहन- जनपद गोरखपुर लखनऊ की ओर जाने वाले वााह से डुमरियागंज से उतरौला, जरवल रोड कर्नेलगंज, बाराबंकी से होकर लखनऊ डायवर्जन किया जायेगंे।     
*3.* गोण्डा/बलरामपुर से लखनऊ की ओर जाने वाले वाहन-जनपद गोण्डा के मनकापुर से ही रोककर कर्नेलगंज, जनवल रोड, रामनगर चौराहा होते हुए जनपद बाराबंकी लखनऊ की ओर डायर्वजन किया जायेगा।
*4.* इलाहाबाद/सुल्तानपुर की ओर से-अयोध्या होकर जनपद बस्ती/ गोरखपुर की जाने वाले वाहनों को सुल्तानपुर से  ही कटका, सेमरी, महरूआ ,अम्बेडकरनगर, बस्ती होते हुए  जनपद गोरखपुर की ओर डायर्वजन किया जायेगा।
*5.* अम्बेडकरनगर की ओर से-अयोध्या होकर जनपद बस्ती/गोरखपुर से जाने वाले वाहनों को अम्बेडकरनगर से ही टाडा रोड, बस्ती गोरखपुर की ओर से डायर्वजन किया जायेगा।
*6.* गोरखपुर बस्ती से अम्बेडकरनगर जाने वाले वाहनो को पुटहिया पुलिस चौकी बस्ती से कलवारी, टाण्डा ओर से डायर्वजन किया जायेगा।
*7.* रायबरेली-अमेठी की ओर से अयोध्या होकर बस्ती/गोरखपुर की ओर-आने वाले वाहनों को अमेठी से ही सुल्तानपुर, कादीपुर, शाहगंज, आजमगढ, दोहरी घाट होते हुए जनपद गोरखपुर की ओर डायर्वजन की आवश्यकता होगी।
*8.*  गोरखपुर से रायबरेली अमेठी की ओर जाने वाले वाहनो को डायवर्जन दोहरीघाट से आजमगढ, षाहगंज, कादीपुर, सुल्तानपरु, अमेठी होकर रायबरेली को जायेगे।
*9.*   लखनऊ से आजमगढ की तरफ जाने वाले वाहनो को बाया सुल्तानपुर कटका   
     चौराहा सेमरी महरूआ, अम्बेडकरनगर से डायर्वजन किया जायेगा।

*10.* आजमगढ से लखनऊ की तरफ जाने वाले वाहनो को अम्बेडकरनगर, महरूआ, सेमरी, सुल्तानपुर से डायर्वजन किया जायेगा।
*11.* जनपद गोण्डा से अयोध्या की तरफ आने वाले वाहन वाले को लकडमण्डी से बस्ती हाइवे की तरफ से डायर्वजन किया जायेगा।
*12.* अम्बेडकरनगर गोसाईगंज से अयोध्या शहर आने वाले वाहन को गोसाइगंज           
     तिराहे से भीटी चौराहा ,से पिपरी जलालपुर होकर सुल्तानपुर रोड होकर   
     जायेगें।
*13*  टाण्डा मयाबाजार से आने वाले वाहन को पूराबाजार तिराहे से इटौरा चौराहा होते हुए थाना पुराकलन्दर होकर सुल्तानपुर रोड पर जायेगे।

*नोट-* यह डायवर्जन व्यवस्था सरकारी वाहन एवं एम्बुलेन्स एवं श्रद्धालुगणों के वाहन को छोडकर सभी प्रकार के वाहन को डायवर्जन किया जायेगा।

                                           *उपनिरीक्षक यातायात*
                                             *जनपद अयोध्या*

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने