*फखरपुर पुलिस ने बैंकों का औचक निरीक्षण कर की सुरक्षा व्यवस्था की पड़ताल*


बहराइच। आगामी दीपावली त्यौहार को नजदीक आते देख लगातार बढ़ रही बैंको में भीड़ को देखते हुए फखरपुर पुलिस ने आज क्षेत्र के बैंकों का औचक निरीक्षण कर बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था की पड़ताल की। बैंकों के सीसीटीवी कैमरों, सिक्यूरिटी अलार्म और गार्ड की तैनाती जैसी चीजों को देखा और बैंकों को सुरक्षा के साधन दुरूस्त करने के निर्देश भी दिए। फखरपुर थाना क्षेत्र में तकरीबन एक दर्जन बैंक कार्यरत है।बुधवार को कुंडासर, वजीरगंज,परसेंडी, पटासिया मरोचा फखरपुर गजाधरपुर क्षेत्रो में पड़ने वाली बैंकों में  जांच की। पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह के निर्देशन से एसओ परमानन्द तेवारी ने बैंकों का औचक निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

*इन चीजों की पड़ताल*
औचक चेकिंग अभियान के दौरान थाना प्रभारी द्वारा बैंकों में आवश्यक रूप से आरबीआई के द्वारा जारी किए गए सुरक्षा संबंधी मापदंड एवं दिशानिर्देशों के संबंध में बारिकी से चेकिंग की गई। बैंकों में लगे सीसीटीवी कैमरे, सेक्युरिटी अलार्म एवं गार्ड की चेकिंग की गई। साथ ही बैंकों में उपस्थित शाखा प्रबंधक अन्य बैंक कर्मी एवं सुरक्षा गार्ड से सुरक्षा के संबंध में चर्चा की गई एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। गजाधरपुर इंडियन बैंक के निरक्षण के दौरान बैंक मैनेजर को दिशा निर्देश देते हुए बताया किसी भी व्यक्ति द्वारा अपना मुह ढककर प्रवेश करने पर उन्हे तत्काल टोकने को कहा गया तथा बैंकों के बाहर आसपास अनावश्यक रूप से बैठने तथा बैंक में आने जाने वाले लोगों पर बाहर से निगाह रख,टप्पेबाजी करने वाले गिरोह के संबंध में भी बैंक गार्ड एवं बैंक में उपस्थित आम लोगों को बताया गया।
इस मौके पर थाना प्रभारी परमानन्द तेवारी एस आई सुरेस यादव दीपक मिश्रा, रविन्द्र चौधरी,राहुल सिंह समेत अन्य फोर्स मौजूद रही।


हिंदी संवाद न्यूज बहराइच।।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने