*विकास कार्यो की मासिक समीक्षा बैठक हुई सम्पन्न*


बहराइच 29 अक्टूबर। शासन के सर्वोच्च प्राथमिकता वाले 37 सूत्रीय विकास कार्यक्रमों की मासिक समीक्षा हेतु वृहस्पतिवार को देरशाम आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने निर्देश दिया कि आनगोईंग प्रोजेक्ट्स को निर्धारित मानक व समयबद्धता के साथ पूर्ण करायें। डीएम डॉ. चन्द्र ने कार्यदायी संस्थाओं व प्रशासकीय विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि नियमिति रूप से कार्यस्थल का निरीक्षण कर परियोजनाओं को पूर्ण कराये साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि जो प्रोजेक्ट पूर्ण हो गये हैं उन्हें उपयोग में लाया जाय।
मार्गों केे अनुरक्षण की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने अधि.अभि. लो.नि.वि. को निर्देश दिया कि गिरिजापुरी-बिछिया मार्ग के मरम्मत की कार्ययोजना बनाकर मार्ग की मरम्मत करायें। डीएम ने पुल निर्माण कार्य धीमी प्रगति पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए निर्देश दिया कि पुलों के निर्माण कार्य में तेज़ी लाकर आनगोईंग प्रोजेक्ट को समय से पूर्ण करायें। ई-श्रम पोर्टल पर श्रमिकों के पंजीकरण की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये गये कि कृषि विभाग व उपायुक्त मनरेगा से सम्पर्क कर अधिक से अधिक श्रमिकों का पंजीकरण कराया जाय। 
जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिया गया कि राशन कार्डों पर नाम दर्ज करने तथा नाम कटने से सम्बन्धित समस्याओं की अपने स्तर से समीक्षा कर शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि विभागीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की अपने स्तर से समीक्षा कर प्रगति में अपेक्षित सुधार लायें। अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया गया कि कार्यस्थलों का नियमित रूप से भ्रमण कर आनगोईंग प्रोजेक्ट को निर्धारित मानक व गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण करायें। 
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, जिला विकास अधिकारी राजेश कुमार मिश्र, उप निदेशक कृषि टी.पी. शाही, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. बलवन्त सिंह, उपायुक्त मनरेगा के.डी. गोस्वामी, जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. चन्द्रपाल, उपायुक्त एन.आर.एल.एम. संजय सिंह, जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय, जिला उद्यान अधिकारी पारसनाथ, जिला पूर्ति अधिकारी अनन्त प्रताप सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी उमाकान्त पाण्डेय, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी डॉ. अर्चना सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने