प्रशासन ने चलाया अवैध ताडी कारोबारियों पर चला कार्रवाई का हथौड़ा, मची खलबली

आबकारी विभाग द्वारा की गई कार्यवाही ताड़ी बेचने वाले पर कसा शिकंजा नकली ताड़ी बेचने वालों पर लगातार जारी रहेगी कार्यवाही-अतुल चंद्र श्रीवास्तव
          
             गिरजा शंकर गुप्ता ब्यूरों
अंबेडकरनगर। ताड़ी पीने वालों सावधान! इस समय गांव व चौराहों पर धड़ल्ले से बिक रही ताड़ी में नशीले रसायनों का प्रयोग भारी मात्रा में हो रहा था। इसको पीने के बाद नशे के शुरूर में झूमेंगे तो जरूर लेकिन जीवन के लिए घातक है।बताते हैं कि ताड़ी को और नशीला बनाने के लिए ठेकेदारों द्वारा ताड़ी में रसायन मिलाया जाता है जो पीते ही पियक्कड़ों को मदहोश बना देता है।एक ताड़ी खाने पर एक व्यक्ति ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यहां पर ताड़ी में नशीली दवा, चावल और चूड़े का पानी यहां तक की कच्ची दारू भी मिलाया जा रहा था। प्राय: इस सीजन में ताड़ी नशे के साथ-साथ स्वास्थ्य लाभ के लिए पीने की परंपरा है, किंतु मिलावटी ताड़ी के कारण नशा तो हो रहा है लेकिन इसका स्वास्थ्य पर काफी विपरीत प्रभाव पड़ता है।

मीडिया द्वारा खबरें प्रकाशित होने के बाद जिलाधिकारी और आबकारी विभाग द्वारा ताबड़तोड़ कार्यवाही होने के कारण मिश्रित ताडी बेचने वालों ने अपना हाथ खड़ा कर दुकानों को बंद किया। आबकारी प्रभारी द्वारा बताया गया मिश्रित ताडी और अवैध शराब बिक्री पर लगातार अभियान चलता रहेगा। आबकारी प्रभारी द्वारा कहा गया कि अगर कहीं ऐसी सूचना किसी को प्राप्त होती हो तो वह जानकारी उपलब्ध कराई जाए उसकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी। जिससे मिश्रित ताड़ी बेचने वालों पर अंकुश लगाया जा सके।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने