सेवा में,
माननीय अतुल सिंह ( राज्यमंत्री) उपाध्यक्ष गौ सेवा आयोग 
उत्तर प्रदेश लखनऊ 

विषय - जनपद बांदा की मूलभूत पुरानी धरोहर भूरागढ़ का सुंदरीकरण करने एवं गौशालाओं की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के संबंध में।
महोदय

अवगत कराना है कि भूरागढ़ जनपद बांदा (उत्तर प्रदेश) का एक अभिन्न अंग है एवं यह एक पुरानी मूलभूत धरोहर है और इस धरोहर पर काफी समय से अव्यवस्था के चलते इसकी दशा दीन - हीन हो गई है और यहां पर जगह - जगह पर गंदगी का अंबार भी लगा है जो की इसके अस्तित्व पर बुरा असर डालने का कार्य कर रहा है। अतः महोदय से निवेदन है की बांदा की मूलभूत पुरानी धरोहर भूरागढ़ को पुनः सुंदरीकरण का कार्य करके इसके अस्तित्व एवं सुंदरता को पुनः स्थापित कराने का कष्ट करे। 

गौशाला:-

महोदय सादर अवगत कराना है की जनपद बांदा में गौवंश की हालत बहुत ही खराब एवं दयनीय अवस्था में है। बांदा में गौवंश खुले आम सड़को पर दिन - रात विचरण करते है जिससे गौवंश तथा आम जनमानस को दोनो को ही खतरा है। आए दिन गौवंशो का एक्सीडेंट होने की वजह से उनकी मृत्यु दर बढ़ रही है एवं आम जनता को भी बहुत प्रभावित कर रही है। अतः महोदय से निवेदन है की जनपद बांदा की समस्त गौशालो को खोलने एवं उन पर सुचारू रूप से गोवंश को रखने का कार्य करवाने का कष्ट करे और जो भी गौशालाएं वर्तमान में सुचारू रूप से चालू है उन सभी गौशालों में भी सही ढंग से कोई व्यवस्था नहीं है और कोई भी जिम्मेदार इन पर ध्यान नहीं दे रहा है अतः महोदय से निवेदन है कि वर्तमान में चल रही गौशालाओं में भी सही ढंग से कार्य करवाने हेतु निर्देशित करने का कष्ट करे।

विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति
महेश कुमार प्रजापति
जिलाध्यक्ष (गौ रक्षा समिति)
जनपद बांदा(उ०प्र०)

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने