उ0प्र0 नागरिक उड्डयन मंत्री ने इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विकास
कार्यों की समीक्षा की

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनेगा विकास का गंतव्य
एयरपोर्ट के सभी निर्माण कार्य समयबद्ध पूर्ण किए जाएं
-नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी‘
लखनऊ: 30 दिसम्बर, 2020
 
उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री श्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी‘ ने आज गौतमबुद्ध नगर में स्थित नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जेवर में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में उन्होंने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण कार्य से सम्बन्धित विभिन्न विषयों पर चर्चा करते हुए कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए।
श्री नंदी ने बताया कि उड्डयन सेवाओं के विस्तार में मा0 प्रधानमंत्री जी एवं         मा0 मुख्यमंत्री जी की विशेष रुचि है और जेवर एयरपोर्ट मा0 मुख्यमंत्री जी की महात्वाकाँक्षी परियोजना है। मा0 मुख्यमंत्री जी का इस एयरपोर्ट के निर्माण कार्य पर विशेष ध्यान केंद्रित है और वह स्वयं समय समय पर इसकी प्रगति की समीक्षा भी करते रहते हैं, इसलिये आपसी सहयोग, समन्वय एवं संवाद स्थापित करते हुए सभी कार्य समय से पूर्ण किए जाएं। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट के निर्माण हेतु भूमि अधिग्रहण से लेकर टेण्डर तक की प्रक्रिया बेहद पारदर्शी ढंग से सम्पन्न हुई। यह एयरपोर्ट पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत पूरे प्रदेश के विकास के लिए गंतव्य होगा।
नागरिक उड्डयन मंत्री ने बताया कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेन्द्र मोदी जी की प्रेरणा एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्रद्धेय योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश नागरिक उड्डयन विभाग प्रतिदिन आशातीत प्रगति की ओर उन्मुख है। विभाग को इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता नहीं बरतनी चाहिए। उन्होंने बताया कि एयरकनेक्टिविटी के माध्यम से उत्तर प्रदेश आध्यात्मिक पर्यटन के केंद्र के रूप में स्थापित हो रहा है। कुशीनगर, अयोध्या और चित्रकूट के हवाई अड्डे इसी संकल्प को आगे बढ़ाएंगे। साथ ही जेवर एयरपोर्ट प्रदेश में निवेश, रोजगार, सृजन और विकास की दृष्टि से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए मील का पत्थर साबित होगा। आज उत्तर प्रदेश में बेहतर हवाई कनेक्टिविटी के लिए पूरे प्रदेश भर में मण्डल मुख्यालयों सहित कई जिलों में एयरपोर्ट विकसित किये जा रहे हैं। उन्होंने विभागीय गतिविधियों को तेजी से शुरू करने और गुणवत्ता युक्त निर्माण कार्यों के लिए अधिकारियों की प्रशंसा की।
समीक्षा बैठक में नागरिक उड्डयन विभाग के निदेशक सुरेन्द्र सिंह, ज्यूरिख एयरपोर्ट के सीईओ क्रिस्टोफ जी, गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुभाष एल वाई, सीईओ नाइल अरुण वीर सिंह समेत विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने