जलालपुर।अंबेडकर नगर। दसवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस भारत सहित पूरी दुनिया में शुक्रवार को हर्षोल्लास, उत्साह एवं उमंग के साथ मनाया गया।जगह जगह हुए आयोजनों की कड़ी में भाजपा नगर अध्यक्ष देवेश मिश्र के नेतृत्व में सामूहिक रूप से श्री शीतला माता मठिया मंदिर में योगाभ्यास किया गया । वरिष्ठ भाजपा नेता शिवराम मिश्र ने योगाभ्यास करते हुए लोगों के उत्तम स्वास्थ्य के लिए प्रतिदिन सूर्य प्रणाम , भ्रामरी एवं अनुलोम- विलोम आदि का योगाभ्यास करने का आह्वान किया। नगर अध्यक्ष देवेश मिश्र ने बताया कि योग मनुष्य के जीवन में काफी महत्वपूर्ण होता है।योग मनुष्य को स्वस्थ बनाए रखने का कार्य करता है। इसलिए योग प्रत्येक व्यक्ति के लिए आवश्यक है। इसलिए हमें योग को अपने जीवन में अपनाना चाहिए और दूसरों को भी इसके लिए जागरूक करना चाहिए। 
वहीं नरेंद्र देव इंटर कालेज में योग प्रशिक्षक प्रेमधारी यादव ने एसडीएम सुभाष सिंह , सीओ देवेंद्र कुमार, तहसीलदार संतोष कुमार, नायब तहसीलदार, कि मो जिलाध्यक्ष राम किशोर राजभर,धर्मेंद्र सिंह, सप्रिय गोयल,नंदलाल अग्रहरि ,गुड्डन मिश्र,विकाश निषाद की मौजूदगी में लोगों को ताड़ासन वृक्षासन, वज्रासन, अनुलोम विलोम, भ्रामरी, कपालभाति, शवासन आदि विभिन्न प्रकार के योग का योगाभ्यास कराया। एसडीएम सुभाष सिंह ने बताया कि योग करने से व्यक्ति का शारीरिक और मानसिक विकास होता है। योग स्वस्थ जीवन जीने का एक विज्ञान है।
भाजपा द्वारा आयोजित कार्यक्रम संयोजक एवं नगर महामंत्री विकाश निषाद ने बताया कि इस अवसर विभिन्न कार्यक्रमों में शीतल सोनी,आनंद जायसवाल, जितेंद्र शिल्पी,सतनाम सिंह,शिवनाथ त्रिपाठी,अमित गुप्त,विजय गुप्त ,गुलाब चंद अग्रहरि,अरविंद, अभय समेत आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने