राजकुमार गुप्ता 
 मथुरा। जन सहयोग समूह को  बड़ी सफलता मिली है। जिसके तहत बरेली-मथुरा एक्सप्रेस वे पर राया के गांव सीरिया की नगरिया के ग्रामीणों को कट की सुविधा मिलेगी। जिससे उनके आने जाने का मार्ग उपलब्ध होंगा। इस अंडर पास को बनाने का काम नेशनल हाईवे प्राधिकरण ने कार्य प्रारंभ करा दिया है।
बरेली मथुरा एक्सप्रेस वे का निर्माण आजकल बहुत तेजी से चल रहा है। इस हाईवे पर  राया कट के पास गांव सीरिया की नगरिया गाँव है। जिसके मुख्य मार्ग को बंद करने की योजना नेशनल हाईवे विकास प्राधिकरण की थी। ग्रामीणों की समस्या को ध्यान में रखते हुए जन सहयोग समूह ने एक निवेदन पत्र नेशनल हाइवे ऑथरटी और केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री गडकरी को जिखकर गांव वालों की पूरी परेशानी बताई। जिस पर सीरिया की नगरिया गांव के मुख्य आवागमन के मार्ग पर अंडरपास बनने की स्वीकृति नेशनल हाईवे प्राधिकरण ने दे दी है । अब इस अंडरपास को बनाने का कार्य भी प्रारंभ करा दिया है।
बतादें कि पांच मजरों के बच्चे इसी गांव में पढ़ने के लिए आते हैं। आसपास के गांवों की लड़कियों का एक मात्र इंटर कॉलेज  इसी गांव में हैं।सारी समस्यायों को केन्द्रीय मंत्री ने गम्भीरता से समझने के बाद जन सहयोग समूह के प्रयास को सफलता प्रदान की। जिस पर जनसहयोग समूह के समन्वयक अजय कुमार अग्रवाल ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार भक्त किया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने