जौनपुर। अवैध वसूली को लेकर होता रहता है बवाल

जौनपुर। जिला मुख्यालय के आजमगढ़ केराकत तिराहा पर टोल प्लाजा के कर्मचारी व ट्रक चालकों में आए दिन अवैध वसूली को लेकर मार पीट और नोक झोक हो रहा है। बताया जाता है कि लम्बे समय से टोल प्लाजा सिरकोनी से एक कर्मचारी प्रतिदिन सुबह 6 से 8 बजे रात तक उक्त तिराहे पर मौजूद रहता है और पुलिस की मिली भगत से केराकत खुज्झी मोड, देवकली, मुफ्तीगंज ,धर्मापुर जाने वाली ट्रैकों को टोल प्लाजा से जाने के लिए बैरियर लगाकर रोका जाता है। 
जब ट्रक चालक कहते हैं कि मुझे धर्मापुर, मुफ्तीगंज जाना है तो मैं क्यों टोल प्लाजा घूमकर क्यों जाएं। इस बात को लेकर आए दिन मारपीट हो रहें हैं। इससे ग्रामीण और दुकानदार भी परेशान हो गये हैं। पुलिस की मिलीभगत से उक्त कर्मचारी के सहयोग के लिए एक दो होमगार्ड भी लगा दिए जाते हैं। कभी यह भी देखने को मिलता है कि यातायात की पुलिस भी यहां मौजूद रहती है उनका सहयोग करती हैै। ट्रक मालिकों द्वारा पूछा जाता है कि गाड़ियां रोकने के लिए किसका निर्देश या किसके आदेश पर गाड़ियां रोकी जाती हैं। लेकिन वहां मौजूद कर्मचारी कोई जवाब नहीं देते। बताया गया है कि अवैध तरीके से गाड़ी को रोका जा रहा है वसूली हो रही है। इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि जिले के आला अधिकारी के संज्ञान में उक्त अवैध तरीके से वसूली और जबरन गाड़ी रोकने का प्रकरण है। 
       
एक हफ्ते पूर्व इसी बात को लेकर टोल प्लाजा और सिरकोनी के लोगों में काफी मारपीट और विवाद हुआ था, इस तिराहे पर मनमानी तरीके से वसूली और वाहनों को रोकना अगर बन्द नहीं किया गया तो किसी दिन विवाद को को लेकर बवाल होने की संभावना व्यक्त किया जा रहा है

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने