वार्ड न. 12 की गृहस्थी को पर्याप्त सरकारी रासन ना मिलने का आरोप रविंद्र आर्य 

सामाजिक कार्यकर्त्ता ने परेशान महिलाओ को देख आवाज़ उठायी

रिपोर्ट: रविंद्र आर्य 

ग़ाज़ियाबाद: सामाजिक कार्यकर्ता एवं लेखक रविंद्र आर्य ने जनता को परेशान देख अपनी आवाज़ बुलंद किया उन्होंने बताया की सरकारी रासन देने के नाम पर भू-देवी पुत्र राहुल जनता से छल कपट करता आया है, जिसमे 2013 के अंतर्गत संचालित उचित दर की दुकान मैसर्स भू-देवी का पुत्र राहुल दबाब डालकर गृहस्थी से अंगूठा लगवाया जाता रहा है। ओर गुमराह कर रासन संचालक भू-देवी पुत्र राहुल यह कार्य रहा है। जिसमे अशिक्षित लोग एवं गृहस्थी राहुल के बहकावे में आती रही है, वार्ड न 12 के महिलाओं का आरोप है की हमको इसकी शिकायत की प्रतिक्रिया नहीं मालूम है, जिस कारण इसका हौसला बढ़ता गया, आलम यह है की कुछ महिलाओं को भू-देवी पुत्र राहुल इस तरह गुमराह करता आया है, जल्दी अंगूठा लगा दो, वरना फ्री का रासन से आपका नाम कट जाएगा, ऐसे आरोपों की झड़ी लगाते हुए विडिओ मे साफ देखा जा सकता है की रात्रि मे कुछ महिलाओ का एक समहू वार्ड न. 12 के पार्षद प्रत्याशी अजित गौतम के निवास कालका गढ़ी आ पहुँचा, जहाँ आनन फ़ान्नान मे राहुल भी वहां आ पहुंचा, तभी हाथ पैर फूले सरकारी रासन संचालक भू-देवी पुत्र राहुल ने अजित गौतम के कहने पर महिलाओं से माफ़ी मांगी। 

जिन आरोपों मे एक आरोप रासन को ब्लैक करने के महिलाओं के आरोपों को नज़र अंदाज़ नहीं किया जा सकता है। खाद्य एवं रसद विभाग उत्तर प्रदेश के रास्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत पात्र गृहस्थी हेतु निग्रत रासन कार्ड के अंतर्गत आता है।

बताते चले की राशन ना देने वाले व्यक्ति का लाइसेंस रद कराना सरकारी प्रक्रिया का ही हिस्सा होता है, जो व्यक्ति के अनैतिक कार्यों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई को संदेश देता है। इससे जनता को संबोधित किया जाता है कि सरकार संचालक के खिलाफ सख्त है और न्याय की प्राथमिकता है। ओर सरकारी राशन को ब्लैक करना भी अबैध कार्य है, क्योंकि यह उपाधियों और कानूनों का उल्लंघन होता है। यह गरीबों और आवश्यकता में होने वालों को उनके अधिकार से वंचित करता है और सामाजिक न्याय को उलटा देता है।


रविंद्र आर्य

सामाजिक कार्यकर्त्ता एवं लेखक 

9953510133

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने