राजकुमार गुप्ता 
मथुरा। जंक्शन रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में भाजपा के नेताओं की कृपा से अवैध रूप से पार्किग बना रखी है , जिसकी शिकायत प्राप्त होने पर प्रशासन हरकत में आया और कार्यवाही करने पहुंचा जिसे देख ऑटो चालकों की दबंगई सामने आई है। ऑटो चालकों ने ऑटो हटाने का अभियान चला रहे आरपीएफ कर्मियों से अभद्रता कर डाली। इस पर आरपीएफ ने तीन ऑटो चालकों के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज करवाया है।
जंक्शन के सर्कुलेटिंग एरिया में मनमाने तरीके से ऑटो खड़े रहते हैं। इससे जाम लगने के कारण में यात्रियों को आने-जाने में खासी परेशानी होती है। इन्हें हटाने गए आरपीएफ कर्मियों से तीन ऑटो चालकों ने अभद्रता कर डाली। घटना शुक्रवार देर रात की है। जंक्शन के बाहर ऑटो चालकों ने रास्ता घेर रखा था। इसकी शिकायत मिलने पर आरपीएफ कर्मी मौके पर पहुंचे और ऑटो चालकों को रास्ते से ऑटो हटाने के लिए कहा। आरोप है कि इसके बाद ऑटो चालकों ने मौके पर मौजूद आरपीएफ कर्मियों से बदसलूकी शुरू कर दी। विरोध करने पर ऑटो चालक हाथापाई पर आमादा हो गए। मामला बिगड़ते देख आरपीएफ कर्मियों ने थाने पर सूचना दी। जानकारी होते ही आरपीएफ के अन्य जवान मौके पर पहुंच गए। आरपीएफ टीम को आता देख तीनों ऑटो चालक भाग निकले। पीछा करने पर भी आरपीएफ टीम के हाथ नहीं आए। प्रभारी निरीक्षक आरपीएफ ने बताया कि तीनों ऑटो चालकों के खिलाफ रेलवे एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। ऑटो चालकों की दबंगई सामने आने के बाद आरपीएफ टीम ने अभियान चलाकर सड़क पर अनधिकृत रूप से खड़े ऑटो चालकों पर कार्रवाई की। करीब 20 ऑटो के चालान भी किए गए।
ऑटो चालकों की वजह से यात्रियों को होती है दिक्कत
ऑटो चालकों की वजह से जंक्शन पर आने-जाने वाले यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ती है। ऑटो और अन्य सवारी वाहनों की वजह से जंक्शन के प्रवेश द्वारोें पर जाम के हालात बने रहते हैं। सभी सवारी वाहन चालकों को अपने वाहन पार्किंग में खड़ा करने के निर्देश हैं। इसके बाद भी प्रवेश के रास्तों पर खड़े रखते हैं।
अवैध रूप से खड़े कराने के नाम पर सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि मथुरा भाजपा संगठन के एक राजनेता को सुविधा शुल्क के रूप मै चढ़ावा पहुंचता रहता है जिसके कारण मथुरा जंक्शन की सड़क का एक हिस्सा घेर कर अवैध पार्किग भी चलाई जा रही है, पार्किंग के नाम पर प्रति गाड़ी से मोटी रकम महीने मै उगाही जा रही है।
आरपीएफ टीम से अभद्रता के मामले में तीन ऑटो चालकों के खिलाफ रेलवे एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। जंक्शन के बाहर अनधिकृत रूप से सवारी वाहन खड़ा करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है।


अवधेश गोस्वामी, प्रभारी निरीक्षक आरपीएफ- मथुरा जंक्शन

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने