एम एल के पी जी कॉलेज बलरामपुर में चल रहे संस्थापक सप्ताह समारोह के  चौथे दिन चित्रकला, मेहंदी व संस्कृत तथा उर्दू में निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। चित्रकला प्रतियोगिता में हर्षिता व कृति ,मेहंदी में शुभि सिंह तथा संस्कृत निबंध में दिव्या चौरसिया ने बाजी मारी।
        प्रतियोगिता का शुभारंभ  महाविद्यालय प्रबंध समिति के सचिव लेफ्टिनेंट कर्नल आर के मोहन्ता व प्राचार्य प्रो0 जे पी पाण्डेय ने किया। सचिव लेफ्टिनेंट कर्नल मोहन्ता ने प्रतिभागियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। प्राचार्य प्रो0 पाण्डेय ने कहा कि चित्रकला पहली विकसित कला है, यह हमारी अमूर्त सोच और हमारी आशाओं,भय और सपने के साथ दुनिया के हमारे  भौतिक अनुभवों को विलीन करता है। प्रो0 रेखा विश्वकर्मा के संयोजकत्व में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता के निर्णायक डॉ अल्पना परमार,सीमा सिन्हा व प्रतीची सिंह ने  स्केच वर्ग में हर्षिता पाण्डेय प्रथम,हर्षिता श्रीवास्तव द्वितीय, रोशनी नंदी को तृतीय एवं विश्वदीप मिश्र को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना जबकि रंग भरो वर्ग में कृति शुक्ला प्रथम व आकांक्षा चौहान द्वितीय वहीं तृतीय स्थान के लिए कोई पात्र प्रतिभागी नहीं मिला।
मेहंदी प्रतियोगिता में निर्णायक डॉ साक्षी शर्मा, सीमा पाण्डेय व वर्षा सिंह ने शुभि सिंह को प्रथम,रेनू गौतम को द्वितीय एवं कोमल शर्मा व सलोनी वर्मा को तृतीय तथा सकीना को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना। वहीं डॉ भावना सिंह के संयोजकत्व में संस्कृत भाषा महत्वं विषय पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में दिव्या चौरसिया को पहले,शगुन व राहुल भारती को दूसरे तथा अवनीश मिश्र को तीसरे एवं चंचल पाण्डेय को सांत्वना के लिए चुना गया। इसके अतिरिक्त डॉ तारिक कबीर के संयोजकत्व में इंसानी हुकूक की मौजूदा सूरतेहाल विषय पर उर्दू में निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता का परिणाम बाद में घोषित किया जायेगा।

उमेश चन्द्र तिवारी
हिंदी संवाद न्यूज़
बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने