एम एल के पी जी कॉलेज बलरामपुर में चल रहे संस्थापक सप्ताह समारोह के तीसरे दिन एकल गायन व आशुकविता प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में गायन में सौम्य व आशुकविता में  आकांक्षा ने बाजी मारी।
      महाविद्यालय सभागार में  एकल गायन प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए महाविद्यालय प्राचार्य प्रो0 जे पी पाण्डेय ने कहा कि संगीत मन की भावनाओं को व्यक्त करने का सशक्त माध्यम है। गीत संगीत एकाग्रता के साथ ही व्यक्तित्व विकास में भी सहायक है। प्रतियोगिता दो चक्रों में आयोजित की गई। प्रथम चक्र में चयनित प्रतिभागियों को म्यूजिक पर स्वयं से कोई गीत प्रस्तुत करना था जबकि दूसरे चक्र में चिट राउंड था जिसमें प्रतिभागियों को चिट में निकले विधा से गीत प्रस्तुत करना अनिवार्य था। प्रतियोगिता की निर्णायक विभागाध्यक्ष गणित प्रो0 वीणा सिंह,सांस्कृतिक निदेशक डॉ अनामिका सिंह व कार्यक्रम संयोजक लेफ्टिनेंट डॉ देवेन्द्र कुमार चौहान ने सुर ,ताल व लय तथा प्रस्तुतिकरण के आधार पर सौम्य पाण्डेय को प्रथम,अवनीत कौर को द्वितीय तथा अंशिका उपाध्याय व अंतिमा उपाध्याय को संयुक्त रूप से तीसरे स्थान के लिए चुना। संचालन डॉ आनन्द कुमार वाजपेयी ने किया। 
इस अवसर पर प्रो0 एस पी मिश्र, प्रो0 रेखा विश्वकर्मा,डॉ दिनेश मौर्य,डॉ प्रखर त्रिपाठी, डॉ बीएल गुप्ता, डॉ साक्षी शर्मा, डॉ पूजा,डॉ भावना सिंह,डॉ मानसी पटेल ,डॉ एस के त्रिपाठी , डॉ के के सिंह ,मणिका मिश्रा व प्रियांश सहित कई लोग मौजूद रहे।
     वहीं डॉ राम रहीस के संयोजकत्व में आयोजित आशुकविता प्रतियोगिता में निर्णायक डॉ तारिक कबीर,डॉ विमल वर्मा व डॉ के पी मिश्र ने लेखन व वाचन के आधार पर आकांक्षा चौहान को प्रथम,आकांक्षा वर्मा को द्वितीय तथा रुचि चौधरी को तृतीय स्थान के लिए चुना। संचालन लेफ्टिनेंट डॉ देवेन्द्र कुमार चौहान ने किया
 इस अवसर पर प्रो0 एस पी मिश्र, संस्कृतिक निदेशक डॉ अनामिका सिंह, डॉ आज़ाद प्रताप,डॉ दिनेश मौर्य आदि मौजूद रहे।

  हिन्दी संवाद न्यूज़ से
  रिपोर्टर वी. संघर्ष
   9140451846
    बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने