सांसद गोंडा का गृह क्षेत्र हुआ संपूर्ण राममय साथ में किया ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ अपने अनुज कुंवर विक्रम के साथ।
*गोंडा मनकापुर से हिंदी संवाद न्यूज़ ब्यूरो हेड शिवमंगल शुक्ला की खास रिपोर्ट*
मनकापुर -गोंडा -दिनांक 22/01/ 2024- दोपहर करीब 12:30 बजे सांसद गोंडा कीर्तिवर्धन सिंह एवं उनके छोटे भाई कुंवर विक्रम सिंह ने ऐतिहासिक श्री राम भगवान का प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ मनकापुर कोट के सामने पंडाल में अपने हजारों समर्थकों के साथ संपन्न किया। सांसद गोंडा का आवास मनकापुर कोट का वातावरण पूरा राममय देखने में प्रतीत हो रहा था इस अद्भुत क्षण को देखने के लिए सैकड़ो संख्या में नगर वासी एवं अगल-बगल के ग्राम वासियों का जबरदस्त जमवाड़ा लग रहा इस प्राण प्रतिष्ठा की एक खास बात यह भी देखने को मिली की सांसद गोंडा के कीर्तिवर्धन सिंह एवं उनके छोटे भाई कुंवर  विक्रम सिंह के तेज को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि जैसे राम लक्ष्मण की जोड़ी प्राण प्रतिष्ठा की यज्ञ पर बैठे हुए हैं। प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ के समय हजारों समर्थकों के द्वारा श्रीराम के जयकारों से पूरा मनकापुर कोट गूंज रहा था। ऐसा अद्भुत नजारा कभी-कभी ही देखने को मिलता है जब  राज परिवार के दोनों भाई अर्थात सांसद गोंडा और उनके छोटे भाई कुंवर विक्रम सिंह जब एक साथ जनता के बीच दिखाई पड़ते।

 राज परिवार के दोनों भाइयों को देखकर पूरे मनकापुर में चर्चा का विषय भी बना हुआ है हजारों समर्थक इस जोड़ी की भूरी भूरी प्रशंसा भी कर रहे हैं और साथ में यह भी कह रहे हैं कि कुंवर विक्रम सिंह का सांसद गोंडा के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में बराबर सहयोग प्रदान करने से संपूर्ण कार्यक्रम में चार चांद लग गया।
वहीं पर राज परिवार के इन दोनों भाइयों की जोड़ी को देखकर विरोधियों को सांप सूंघ गया। क्योंकि गोंडा की राजनीति में इन दोनों राज परिवारों का एक हो जाना कहीं ना कहीं विरोधियों के लिए एक बहुत बड़ी विकराल समस्या को खड़ी करेगी जो की यह एक यक्ष प्रश्न है।

सांसद गोंडा के कीर्ति वर्धन सिंह ने श्री राम के भक्तों के लिए जो की अन्य प्रदेशों से आए हुए थे उनके संपूर्ण व्यवस्था के लिए काफी सजग दिखे और अपने कार्यकर्ताओं के द्वारा उनके रहने और खाने का उच्चतम व्यवस्था प्रदान किया इसमें बराबर सहयोग उनके छोटे भाई कुंवर विक्रम सिंह ने भी अपने समर्थकों  के साथ दिया। कुछ श्रद्धालु तो बहुत दूर से आए थे क्योंकि मनकापुर अयोध्या जाने का एक मध्य केंद्र बिंदु है इसलिए यहां हजारों संख्या में श्रद्धालुओं का भीड़ लगी रही इसमें कुछ विशिष्ट श्रद्धालु जनकपुरी ,मिथिला, नेपाल ,महाराष्ट्र मध्य प्रदेश ,भोपाल ,बिहार एवं गुजरात से थे इस उच्चतम व्यवस्था को देखकर भाजपा सांसद गोंडा की काफी प्रशंसा की और उनका हृदय से धन्यवाद भी ज्ञापित किया।
सांसद गोंडा ने एक अद्भुत और ऐतिहासिक कार्य भी किया इन्होंने चार दिन से माता सीता रसोई के नाम से अपने कार्यकर्ताओं से भंडारा रात दिन चलवाया आज सांसद गोंडा के आवास मनकापुर कोट पर प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ के साथ विभिन्न तरीके के कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमें मनकापुर के वरिष्ठ एवं प्रतिष्ठित व्यक्तियों को सांसद  गोंडा की तरफ से सम्मान दिया गया और साथ ही साथ मनकापुर की कवि मंडली को भी उचित सम्मान दिया। मंच का संचालन नीलम प्रकाश पाठक के द्वारा एक कविता पेश करके  किया जिसकी लाइन कुछ इस प्रकार है ,,,
  सच सामने  खड़ा है  पलकें  उठा  के देखो,
आंसू भी हंस पड़ेंगे  जरा मुस्कुराके   देखो,
ये 'राम दिवाली' है  भारत  को जगमगा  दो
एक दीप मैं जलाऊं एक तुम जला के देखो।


    सांसद गोंडा की तरफ से प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा श्री राम भगवान के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दिए गए संपूर्ण दिशा निर्देश का पालन किया गया।

मौके पर सांसद गोंडा के साथ उनके प्रतिनिधि राजेश सिंह ,कमलेश पांडे ,निसार अहमद मनकापुर कोट प्रबंधक हरीश पांडे, रमाकांत सिंह ,पप्पू सिंह अंधियारी, वैभव सिंह सभासद, अजीत शर्मा ,लोकेश शर्मा राजेश शर्मा, पंकज सिंह आदि उपस्थित रहे।
वहीं मंगल भवन स्टेट की तरफ से धर्मेंद्र सिंह मोनू सिंह संजय गुप्ता मिक्की गुप्ता ,कुक्कू सिंह ,संग्राम सिंह ,दीपू उपाध्याय ,राम पूजन शुक्ला ,सूर्यभान सिंह आदि इस ऐतिहासिक पल पर मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने