आयुक्त देवीपाटन मंडल की अध्यक्षता में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की मंडलीय समीक्षा बैठक संपन्न
विकास कार्यों में तेजी लाए मंडलीय अधिकारी - मंडलायुक्त

राजस्व वसूली में लाए तेजी - मंडलायुक्त
देवीपाटन मंडल के आयुक्त श्री योगेश्वर राम मिश्र की अध्यक्षता में  कलेक्ट्रेट सभागार बलरामपुर में विकास कार्यों,कानून व्यवस्था,राजस्व वसूली की मंडलीय समीक्षा बैठक बैठक संपन्न हुई।
बैठक में उन्होंने सभी मंडलीय अधिकारियों को विकास कार्यों में तेजी लाते हुए लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति का निर्देश दिया। उन्होंने कहा की सभी योजनाओं में अच्छा करते हुए सीएम डैश बोर्ड अच्छी रैंकिंग प्राप्त करें।
उन्होंने कहा की मंडल के सभी जिलों में मशरूम की खेती को बढ़ावा दिया जाए। महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाए जा लोकल उत्पादों की ब्रांडिंग की जाए।
मंडल में पीएम आवास योजना एवं सीएम आवास योजना में प्रगति का निर्देश दिया।
उन्होंने कहा की नई सड़को में निर्माण की गुणवत्ता का निरीक्षण कर लिए जाए।
सड़को पर छुट्टा जानवर/गोवंश ना दिखे, निराश्रित गोवंश स्थलों पर क्षमता के अनुसार गोवंश संरक्षित किया जाए।
कानून व्यवस्था एवं अभियोजन कार्यों समीक्षा के दौरान उन्होंने गैंगस्टर, भूमाफिया, को चिन्हित करते हुए कड़ी कार्रवाई की जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि वन माफियाओं को चिन्हित किया जाए तथा तथा कड़ी कार्रवाई की जाए। महिला अपराधों में त्वरित कारवाही सुनिश्चित की जाए। आगामी लोकसभा  के दृष्टिगत अराजक तत्वों को चिन्हित करते हुए निरोधात्मक कार्रवाई का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गंभीर अपराधों में विवेचनाएं लंबित न रहे।
कर करेतर की समीक्षा के दौरान उन्होंने राजस्व वसूली में तेजी ले जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा की तीन व पांच वर्ष से अधिक के लंबित वादों का प्राथमिकता के साथ निस्तारण किया जाए। भूमि विवाद में पुलिस एवं राजस्व की संयुक्त टीम द्वारा मौके पर जाकर विवाद का निस्तारण कराए जाने का निर्देश दिया
इस अवसर पर डीआईजी देवीपाटन मंडल श्री अमरेंद्र प्रताप सिंह, जिलाधिकारी बलरामपुर श्री अरविंद सिंह, जिलाधिकारी गोंडा नेहा शर्मा,जिलाधिकारी बहराइच मोनिका रानी,जिलाधिकारी श्रावस्ती कृतिका शर्मा, सभी जिला के पुलिस अधीक्षक,मुख्य विकास अधिकारी,विभिन्न विभागों के मंडलीय अधिकारी उपस्थित रहे।

    हिन्दी संवाद न्यूज़ से
    रिपोर्टर वी. संघर्ष
     9140451846
       बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने