सनावद के युवा गायक संदीप देवराय का भजन यूट्यूब पर लान्च

लोह तरंग एवं बांसुरी वादन में प्रसिद्ध कलाकर है, संदीप


संगीत हर किसी को पसंद है सुख हो या दुख, खुशी हो या गम, अपने अपने हिसाब से संगीत इंसान का साथी बन जाता है। संगीत में सुरीली आवाज हो तो सीधे दिल पर उतरती है। फिर वह चाहे फिल्मी गीत हो या भक्ति भजन, ऐसे ही एक शानदार भजन को यूट्यूब पर लांच किया है नगर के उभरते हुए संगीत कलाकर संदीप देवराय द्वारा, जो नगर के एक आयरन बेल्स और बांसुरी वादन में प्रसिद्ध कलाकार है। हेमंत मोराने ने बताया कि सनावद के गुरव मोहल्ला निवासी संदीप ने नववर्ष पर ओमकार की नगरी में चारो धाम है, भजन के साथ गायकी की दुनिया मे कदम रखा है। इस भजन का लेखन और कम्पोजिसन भी उन्होंने ही किया है। भजन लांच होते ही इंटरनेट की दुनिया मे धूम मचा रहा है। साथ ही भजन में बहुत ही सुरीला बासुरी वादन भी संदीप के द्वारा ही किया गया है।
संदीप लंबे समय से लाइव शो और ऑर्केस्ट्रा प्रोग्राम करते हैं। हाल ही में उन्होंने अपना पहला भजन ओमकार की नगरी में यूट्यूब पर लॉन्च किया है। जिसके बाद उनकी सुरीली आवाज सुनकर श्रोता उनकी जमकर प्रशंसा करते हुए नजर आ रहे हैं।
संदीप ने बताया कि बचपन से ही संगीत उनके दिल में समाया हुआ है और वह आयरन बेल्स और बांसुरी बजाने में भी मास्टर हैं। उन्होंने इसकी शिक्षा अपने पिता से ली, अपनी गायकी को तराशने के लिए गुरु भवानी शंकर व्यास, बड़वाह से संगीत की शिक्षा ले रहे है।
संदीप  बताते है कि एक वर्ष पूर्व मुझे  ओंकारेश्वर महाराज पर भजन का ख्याल आया जिसे मैने 6 महीने पूर्व भजन का लेखन और कम्पोजिसन कर रिकॉर्डिंग करवाया। जो आज नववर्ष पर लांच किया। इस दौरान मुझे मेरे माता-पिता एवं मेरी पत्नी पूर्णिमा का बहुत सहयोग रहा। मेरे प्रेरणास्रोत मेरे दादा स्व. लक्ष्मण देवराय और पिता ओमप्रकाश देवराय रहे है जिन्होंने मुझे लोह तरंग एवं बांसुरी वादन की शिक्षा देकर कलाकार बनाया।
ओमकार भक्त भजन में ढोलक एवं तबला वादन मयंक बेस द्वारा रिदम बजाया गया है, इसकी रिकॉर्डिंग धुन रिकॉर्डिंग स्टूडियो  इंदौर में की गई है। वीडियोग्राफी महक स्टूडियो दिल से द्वारा किया गया। अपने पहले ही भजन में संदीप को प्रशंसकों की जमकर तारीफ मिल रही है।

सम्पर्क 99939 84022

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने