मुख्यमंत्री ने अयोध्या में स्वच्छ तीर्थ महाअभियान का शुभारम्भ किया

500 वर्षों की प्रतीक्षा के पश्चात प्रभु श्रीराम का आगमन हो रहा,
हर रामभक्त अपने आराध्य का अभिनन्दन करने को उत्सुक : मुख्यमंत्री

प्रत्येक देव मन्दिर, चिकित्सालय, विद्यालय, सड़क,
गली, सार्वजनिक स्थलों की साफ-सफाई की जाए

सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग को रोकने के लिए जनजागरूकता बढ़ायी जाए

मुख्यमंत्री ने नगर निगम के स्वच्छता वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

लखनऊ : 14 जनवरी, 2024


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि 500 वर्षों की प्रतीक्षा के पश्चात प्रभु श्रीराम का आगमन हो रहा है। हर रामभक्त अपने आराध्य का अभिनन्दन करने को उत्सुक है। पूरे सप्ताह तक हर गांव-नगर, धार्मिक, पर्यटन, तीर्थ स्थलों, सार्वजनिक स्थलों पर सफाई का अभियान चलाया जाए। इस अभियान से शिक्षकों, विद्यार्थियों, मंगल दल, सामाजिक कार्यकर्ताओं को जोड़कर अयोध्या समेत पूरे प्रदेश को स्वच्छ रखा जाए।
मुख्यमंत्री जी आज जनपद अयोध्या के लता मंगेशकर चौक पर झाड़ू लगाकर स्वच्छ तीर्थ महाअभियान का शुभारम्भ करने के पश्चात अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक देव मन्दिर, चिकित्सालय, विद्यालय, सड़क, गली, सार्वजनिक स्थलों की साफ-सफाई की जाए। सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग को रोकने के लिए जनजागरूकता बढ़ायी जाए।
मुख्यमंत्री जी ने अयोध्या को स्वच्छतम नगरी बनाने और यहां के सभी धार्मिक, पर्यटन, तीर्थ स्थलों, सार्वजनिक स्थलों पर स्वच्छता का संदेश देते हुए प्रदेशवासियों से श्रीरामलला के आगमन के अवसर पर प्रदेश को साफ-सुथरा बनाने का आह्वान किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने नगर निगम के स्वच्छता वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस अवसर पर कृषि मंत्री श्री सूर्य प्रताप शाही, परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दयाशंकर सिंह, सांसद श्री लल्लू सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव श्री चंपत राय तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने