गोरखपुर / पीपीगंज जंगल कौडिया ब्लॉक क्षेत्र मे लगातार मेडिकल स्टोरो के अवैध संचालन होने की शिकायत पर औषधि निरीक्षक ने कार्रवाई करते हुए थाना पीपीगंज में प्राथमिक की दर्ज कराई।

कुछ लोगों ने बताया शहर से लेकर गांव तक बगैर लाइसेंसी मेडिकल स्टोर का मकड़जाल फैला हुआ है। कहीं-कहीं तो गुमटी व झोपड़ी में मेडिकल स्टोर संचालित हो रहे हैं।छापामारी में बगैर लाइसेंस की दुकान संचालित होती हुई मिली हैं। खबर मिलते ही आसपास के सभी मेडिकल स्टोरों का शटर बंद दिखा।




शिकायत पर  जिला प्रशासन के निर्देश पर औषधि विभाग की टीम द्वारा बिना नाम के चल रही मेडिकल स्टोर मजित कुमार उर्फ मोहित पासवान पुत्र कैलाश पासवान उम्र 23 स्थाई निवासी सूरस थाना कैंपियरगंज पर कार्रवाई की गई है।जिले में बिना लाइसेंस के दवा की दुकानों काे संचालित होने की बात नई नहीं है। ऐसा लंबे समय से हो रहा है। छापे की कार्रवाई में बिना लाइसेंस की दुकानों को संचालित होने की पुष्टि हो रही है। इन दिनों में अप्रशिक्षित लोग अपने हिसाब से दवा बेचते हैं।

डॉक्टर का पर्चा भी ठीक ढंग से नहीं पढ़ पाते हैं। गांव में ज्यादा ऐसे मेडिकल स्टोर संचालक बीमारी का शर्तिया इलाज भी करते हैं। गड़बड़ इलाज का खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ता है। छोटी से बीमारी को गलत दवा देकर बढ़ा देते हैं। पीपीगंज जंगल कौड़िया क्षेत्र में ऐसी दुकानों की भरमार है। कुछ लोगों ने नाम न छापने पर बताया जिले में अगर जांच सही तरीके से किया जाय तो अधिकतर मेडिकल स्टोर अवैध रूप से संचालित हो रही हैं। ड्रग इंस्पेक्टर जय सिंह, कांस्टेबल आशीष कुमार, विश्वेंदंर यादव मौके पर मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने