Sandeep Yadav  (Entertainment UP Head Hindi Samvad News)
जलालपुर, अंबेडकर नगर
अंबेडकरनगर महोत्सव 27,28,29 सितंबर को आयोजित होने जा रहा है । अंबेडकरनगर महोत्सव में बाहर की स्टार प्रतिभाओं को बुलाना ग़लत नहीं है लेकिन अंबेडकरनगर की प्रतिभाओं को एकदम से भूलकर बाहर की प्रतिभाओं को बुलाना कितना सही है?  अंबेडकरनगर के कवियों , शायरों , गायकों , चित्रकारों , संगीतकारों और अन्य प्रतिभा सम्पन्न लोगों को अपने ही जनपद के महोत्सव में अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका न मिलना ; निहायत नाइंसाफ़ी है । जब अंबेडकरनगर के कलाकार इस महोत्सव में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे ही नहीं तो इस महोत्सव का नाम अंबेडकरनगर महोत्सव क्यूँ रखा गया है । ये तो वही कहावत चरितार्थ होती है कि "घर कै जोगी जोगड़ा , आन गाँव कै सिद्ध " ।  जनपद में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए गीत लिखा "चला अंबेडकरनगर घुमा देई हो " , इस गीत को अंबेडकरनगर के ही लोकप्रिय गायक श्री अनादि उपाध्याय जी ने गाया , पूरे अंबेडकरनगर जनपद ने इस गीत को अपनी मोहब्बतों से नवाज़ा । लेकिन ये क्या यहां के लोग ही अपने ज़िले के महोत्सव में हिस्सा नहीं ले रहे । एक विशेष व्यक्ति की बात नहीं है, लेकिन जो अंबेडकरनगर के वरिष्ठ रचनाकार हैं , कलाकार हैं , गायक हैं और भी जो हुनरमंद लोग हैं उनको तो अंबेडकरनगर महोत्सव का मंच मिलना चाहिये न ! सच कहें तो ये महोत्सव कुछ और हो सकता है  , अंबेडकरनगर महोत्सव नहीं हो सकता । इस घड़ी डाॅ. नदीम शाद साहब का एक शे'र याद आता है....
" दास्तां लिखने वालों ने तो सब हमारे ही ख़ूं से लिखा ।
और सितम देखिये फिर हमीं दास्तां से अलग हो गये ।।"

अंबेडकरनगर के वासियों से निवेदन है कि वह आगे आकर अपने जनपद की प्रतिभाओं का समर्थन करें....प्रतिभाएं मंच की भूखी नहीं हैं लेकिन ये उनका हक़ है जो उनसे छीना जा रहा है ।

Singer Saurabh Shukla Garg Singer Ravi Anadi Upadhyay Dhirendra Pandey Sachin Giri #AmbedkarNagar #dmambedkarnagar #Mahotsav  प्रवीण 'महेन्द्र'' Ishwar Dayal Jaiswall Pradeep Manjhii. आदि।


Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने