जनपद आजमगढ़ के हरिहरपुर में संगीत विद्यालय की स्थापना कार्य के लिए 05 करोड़ रूपये की धनराशि अवमुक्त

सभी निर्माण कार्यों में गुणवत्ता एवं पारदर्शिता के साथ वित्तीय अनुशासन हर स्तर पर लागू करने के निर्देश

लखनऊ: 16 अगस्त, 2023

संस्कृति निदेशालय उ0प्र0 द्वारा जनपद आजमगढ़ के हरिहरपुर में संगीत महाविद्यालय की स्थापना कार्य के लिए चालू वित्तीय वर्ष में 05 करोड़ रूपये की धनराशि अवमुक्त करके बाउण्ड्रीवाल का निर्माण कार्य एवं भवन के फाउण्डेशन का कार्य शुरू करा दिया गया है। इसी प्रकार स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय शाहजहॉपुर में निर्मित वीथिकाओं में लाइट एण्ड साउन्ड कार्य के लिए 03 करोड़ रूपये की धनराशि अवमुक्त की गयी है। सभी कार्याें में गुणवत्ता के साथ ही समयबद्धता का पालन किये जाने के निर्देश दिये गये हैं।
यह जानकारी पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री श्री जयवीर सिंह ने देते हुए बताया कि डा0 भीमराव आम्बेडकर स्मारक भवन एवं सांस्कृतिक केन्द्र लखनऊ परिसर के विकास के लिए 01 करोड़ रूपये की धनराशि अवमुक्त की गयी है। विकास कार्य संबंधी कार्यवाही पूरी करायी जा रही है।
श्री जयवीर सिंह ने बताया कि डॉ0 भीमराव आम्बेडकर स्मारक एवं सांस्कृतिक केन्द्र लखनऊ के संग्रहालय के आन्तरिक कार्य के लिए निविदा की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। इसके लिए 01 करोड़ रूपये की धनराशि अवमुक्त की गयी है। उ0प्र0 संगीत नाटक अकादमी लखनऊ के भवन के सुदृढ़ीकरण हेतु चालू वित्तीय वर्ष में 472.82 करोड़ रूपये की धनराशि अवमुक्त की गयी है।
श्री जयवीर सिंह ने बताया कि रायउमानाथ बली प्रेक्षागृह कैसरबाग लखनऊ के जीर्णोद्धार हेतु 03 करोड़ रूपये की धनराशि अवमुक्त की गयी है। जीर्णोद्धार कार्य 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है। इसी प्रकार उ0प्र0 संगीत नाटक अकादमी लखनऊ के भवन के सुदृढ़ीकरण हेतु 4 करोड़ 72 लाख 82 हजार रूपये की धनराशि अवमुक्त की गयी है।
पर्यटन मंत्री ने बताया कि जनपद गाजीपुर के विकास भवन प्रांगण में आडीटोरियम के निर्माण हेतु 09 करोड़ 49 लाख 26 हजार रूपये की धनराशि अवमुक्त की गयी है। आडीटोरियम के सुपरस्ट्रक्चर एवं लैब का कार्य पूरा हो चुका है। फिनिसिंग का कार्य प्रगति पर है तथा हाल के शेड हेतु ट्रस का निर्माण कार्य पूरा हो गया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने