सीएचसी पर हुई मारपीट के मामले में,मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

          (गिरजा शंकर विद्यार्थी) 
अंबेडकर नगर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भीटी (सीएचसी भीटी) अधीक्षक ने पूर्व मे हुए विवाद के सम्बंध में थाना भीटी मे तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस मामले की जाँच पड़ताल कर रही है। 

आपको बता दें कि भीटी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने थाना भीटी में लिखित प्रार्थना पत्र देते हुए पुलिस को बताया कि एक मार्च को मुख्य चिकित्सा अधिकारी अंबेडकरनगर श्रीकांत शर्मा के निर्देश पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भीटी पर टीकाकरण में हमेशा की तरह नियमित ड्यूटी लगाई गई थी, परंतु सीएचओ नितिन पटेल व विपिन कुमार के नेतृत्व में सभी सीएचओ के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ केंद्र भीटी का घेराव किया गया और नितिन पटेल द्वारा अपने कई साथियों के साथ चिकित्सा अधीक्षक मनोज कुमार सिंह के साथ मारपीट गाली-गलौज व अभद्रता की गई,आगे उन्होंने बताया है कि नितिन पटेल द्वारा सरकारी कार्य में हल्ला झगड़ा करके सारी व्यवस्था खराब कर दी गई और विपिन कुमार द्वारा अनाधिकृत रूप से पूरे ऑफिस कार्यालय का तोड़फोड़ करते हुए वीडियो बनाया गया व गाली गलौज की गई।
 इससे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भीटी पर कोई भी स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने का कार्य नहीं हो पाया अस्पताल पर पधारे मरीजों एवं उनके तीमारदारों को बिना इलाज के बैरक वापस लौटना पड़ा। प्रभारी निरीक्षक भीटी पंडित त्रिपाठी से बात करने पर उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में है लिखित प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ है और नितिन पटेल विपिन कुमार एवं उनके सहयोगीयों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 352,323,504,506,341,427 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने