*जैनस इनीशिएटिव्स ने वृद्धाश्रम में आयोजित किया निशुल्क वृहद चिकित्सा शिविर*

*कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे जिलाधिकारी व सदर विधायिका*

*लगभग 80 संवासियों का हृदय जांच,परीक्षण व दवाइयों का हुआ वितरण*




*संवाददाता:- राम कुमार यादव*

बहराइच। जैनस इनीशिएटिव्स एवं सांस्कृतिक प्रकोष्ठ द्वारा नगरौर स्थित वृद्धाश्रम में एक वृहद निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन डिवाइन हार्ट मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर एवं वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. पंकज कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में आयोजित किया गया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सदर विधायिका अनुपमा जायसवाल एवं जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र रहे।वही विशिष्ट अतिथि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सतीश कुमार सिंह व समाज कल्याण अधिकारी रमा शंकर गुप्ता रहे।


सदर विधायिका,जिलाधिकारी व सीएमओ को स्मृति चिन्ह व पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया।चिकित्सा शिविर में एक दर्जन अनुभवी चिकित्सको द्वारा वृद्धाश्रम के लगभग 80 संवासियों का निशुल्क परीक्षण,वजन माप,ऑक्सीमीटर, ब्लड प्रेशर की नाप,हृदय परीक्षण व दवा का वितरण किया गया।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने मेडिकल शिविर के आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सभी वर्गों के लिए हितकारी है।वृद्धजनो के लिए चलाई जा रही योजनाओं का लाभ बुजर्गो को दिया जा रहा है।सदर विधायिका अनुपमा जायसवाल ने वृद्धाश्रम में मौजूद बुजर्गो का आशीर्वाद लिया और कहा कि वे सदैव वृद्धाश्रम में आती रहती है यहां की व्यवस्थाओ को देखकर अभिभूत हूं।


इस मेडिकल कैम्प से संवासियों को इलाज में काफी मदद मिलेगी।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सतीश कुमार सिंह ने आयोजक मण्डल व बाहर से आए चिकित्सको का आभार व्यक्त किया।वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. पंकज कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि ये हमारे सौभाग्य का विषय है कि बुजुर्गों की सेवा करने का अवसर मिला है।उन्होंने कहा कि जितना प्यार,सम्मान बहराइच जनपद से मिला है वो और कही नही मिला।उन्होंने कहा कि वृद्ध हमारे घर व परिवार की शान होते है।जिस घर में बड़े बुजुर्गों को मान दिया जाता है वह घर भरपूर और कुशल,मंगल रहता है। बुजुर्गों के आशीर्वाद से हमारे काम सफल होते हैं और हम उन्नति करते हैं। वे हमारे घर की बुनियाद हैं।कार्यक्रम को जमुनहा ब्लॉक प्रमुख शिवम जायसवाल,सोनी श्रीवास्तव व अनुज श्रीवास्तव ने भी संबोधित किया।कार्यक्रम का प्रभावी संचालन सुलह अधिकारी राकेश चन्द्र श्रीवास्तव ने किया।इस दौरान जिलाधिकारी ने वृद्धाश्रम का निरीक्षण भी किया एवं प्रबंधक को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।


कार्यक्रम में लखनऊ से आये डॉ. मानवेन्द्र प्रताप सिंह,डॉ. राजेश चतुर्वेदी,डॉ. रिजवाना, डॉ. अलीम,डॉ. अनु अंकिता स्वप्निल,डॉ. कुंवर रितेश,डॉ. प्रदीप चौधरी,अब्दुल वाहिद,उमेश चन्द्र, नेहा सरोज,अपर मुख्य चिकित्सा डॉ. किशन द्विवेदी,बृजेश सिंह,आश्रम संस्थापक कैलाश नाथ पाण्डेय,प्रबंधक दिलीप कुमार द्विवेदी ,पीआरओ पंकज सिन्हा,सचिन श्रीवास्तव,सरदार परविंदर सिंह सम्मी,यशी,रोहिताश श्रीवास्तव हीरू,स्मिता श्रीवास्तव, रवि श्रीवास्तव, प्रखर श्रीवास्तव, उत्कर्ष श्रीवास्तव सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने