बलरामपुर//जनपद के वरिष्ठ सरकारी अधिवक्ता, पत्रकार और यूपी प्रेस क्लब के सचिव रहे वर्षकार कलहंस के निधन से जनपद में शोक की लहर दौड़ गई।
 वर्षकार कलहंस बेहद लगनशील ,मिलनसार, मृदुभाषी, सबके लिए हमेशा तत्पर व्यक्तित्व के साथ बेहद प्रतिभावान सरकारीअधिवक्ता  थे। वर्षकार विद्यार्थी जीवन से ही छात्र राजनीति में अगुवा रहे हैं।लखनऊ विश्व विद्यालय में एलएलबी के साथ ही पत्रकारिता और छात्र राजनीति में सक्रिय रहे ।
जन्म भूमि बलरामपुर को कर्मभूमि बनाने के बाद जन समस्याओं के लिए सबसे आगे आना और फिर वकालत के साथ हर तरह के आंदोलन में अगिवाकारी करना वर्षकार कलहंस की पहचान रही है।वर्षकार दशकों तक पत्रकारिता में सक्रिय रहे जनसंदेश टाइम्स, स्वतंत्र भारत, से जुड़े रहे और बलरामपुर के पत्रकारों के संगठन यूपी प्रेस क्लब,ग्रामीण पत्रकार एसोशियेशन,उपजा जैसे संगठनों में भी अगुवा की भूमिका में रहे ।वर्षकार कलहंस के बड़े भाई सिद्धार्थ कलहंस भी प्रदेश के नामी पत्रकारों में शुमार हैं ।यूपी प्रेस क्लब उत्तर प्रदेश,राज्य प्रेस मान्यता समिति सहित तमाम संगठनों से जुड़े हैं ।वर्षकार कलहंस के असामयिक निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गहरा शोक प्रकट किया हैं।
जनपद बलरामपुर और देवीपाटन मंडल के सभी पत्रकार संगठनों ने और अधिवक्ता संघ ने जिले के लगभग सभी नेताओं ने पत्रकार वर्षकार कलहंस की असामयिक मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट किया है।
यूपी प्रेस क्लब ने एक शोक सभा का आयोजन कर अपने सहयोगी को  श्रद्धांजलि दी।
इस दौरान सचिव देवेंद्र सिंह चौहान,आनंद मिश्र , के एल यादव,संतोष शुक्ल,कमलेश तिवारी, एसपी शुक्ला,रामकुमार मिश्र,मौजूद रहे। 
यूपी प्रेस क्लब के अध्यक्ष संजय तिवारी ने वर्षकार कलहंस के असामयिक निधन पर दुख प्रकट करते हुए कहा की बोलने को शब्द नही है। हमारा हाथ कट गया।
हमने ऐसा युवा जुझारू साथी खो दिया जिसकी भरपाई नहीं हो सकती। कचेहरी से लेकर समाचार संकलन तक हर क्षेत्र में वर्षकार का कोई जवाब नही था।
वहीं उपजा जिला इकाई द्वारा कमलेश त्रिपाठी की अगुवाई में शोक सभा का आयोजन स्वतंत्र भारत कार्यालय पर किया गया।
हिंदी संवाद न्यूज जिले के वरिष्ठ कलमकार को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करता है।
उमेश चंद्र तिवारी
9129813351
हिंदी संवाद न्यूज
 बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने