राजकुमार गुप्ता 
 अब तो मुमकिन है बहकना मैं नशे में हूँ, मुझको यारो माफ करना मैं नशे में हूँ। आजकल कॉंग्रेस शासित राज्यों में अजब तनाशाही चल रही हैं, अब योग्य अयोग्य सबको जबरन घरों से पकड़-पकड़ कर नॉकरियाँ दी जा रही हैं। हाल ये हो गया कि वो कहते है पहले सैलरी ले लो फिर जॉइन कर लेना, युवा ख़ुसी से हंसते हंसते ही पागल हो गए हैं। सरकार की यही अदा तो सभी को घायल कर देती है। कॉंग्रेस शासित राज्यों में सरकारी नोकरियो की बाढ़ आई हुई है और उसका बहाव खतरे के निशान के ऊपर बह रहा है। 

सपने में मैरे दोस्त के पास जॉइनिंग की कॉल आती है, फ़ोन उठा,-उठाकर परेशान हो गया हैं, हाल ये हो गया कि वो कहते है पहले सैलरी ले लो फिर जॉइन कर लेना, वहाँ पहुँचो तो एक जॉब के साथ दूसरी भी देने लगते है। ये कोई तरीका है। कोई सिस्टम ही नही, बंदा एक ही जॉब कर सकता है। दोस्त के दादा जी के पास फोन आया कि आप जॉब कर ले, उन्होने कहा कि मै बूढ़ा हो गया हूँ तीस साल पहले रिटायर हो चुका हूँ। वो लोग बोले तो क्या हुआ ? आप ऑफिस में बैठे रहिएगा। तो दोस्त के दादा जी बोले मैं जिस डिपार्टमेंट में काम करता था वो अब बंद हो चुका है। दोस्त के दादाजी टाल रहे थे, लेकिन वो अड़े थे। कहने लगें, बुढ़ापे वाला एक अलग से डिपार्टमेंट बना देंगे। दोस्त के दादाजी ने जवाब में कहा मेरे घुटनो में दर्द रहता है। अब मैं ऑफिस तक नही आ पाऊंगा, फिर भी उनके पास इसका हल था। कहने लगे आप वर्क फ्रॉम होम कर ले। दोस्त के दादाजी ने कहा लैपटॉप नही चला पाते, ये कहकर फोन रख दिया। कुछ देर बाद फिर फ़ोन आया कि आप अपने पोते का आधार अपने साथ लिंक कराकर लगा दे। पोते को जॉब दे दी जाएगी, और वो जो काम करेगा वो आपका भी काम माना जाएगा। आखिरकार दादा को मानना पड़ा। राहुलजी नोकरियाँ देने के मामले में जरा भी भेदभाव नही कर रहे है और फिर भी लोग कहते कि सरकार भेदभाव करती है। युवाओं को शादी के लिए स्वम् देश विदेश से रिश्ते आ रहे हैं। ऐसे में तो सारी जनता प्रदेश से पलायन कर जाएगी या खुशी की अधिकता से हार्ट अटैक हो जाएगा। कितना कम काम और कितनी अधिक सैलरी, लोग पैसा कहाँ रखेंगे। इतना पैसा कैसे खर्च करेंगे। लोगों के सामने अब भारी समस्या हैं। 

वही, इस हिसाब से तो 30 दिन में 900 लाख, 1 साल में 10800 लाख और 4 साल में 43200 लाख पता नही कि कॉंग्रेस शासित राज्यों में की जनसंख्या कितनी है। सभी को एक बार में ना जाने कितनी नौकरी मिल गई होगी। यानी सिर्फ पिछले 30 दिनों मे 9 करोड़ नॉकरियाँ मिली। जिस देश मे 600 करोड़ मतदाता राहुलजी को वोट देते है। वहाँ 30 लाख नोकरी प्रतिदिन बहुत बड़ी बात है। अब कई काम आम जनता की सोच के बाहर के होने लगे है। कॉंग्रेस ने 50 सालों के राज में अर्थ व्यवस्था 7 ट्रिलिनयन के करीब कर दी थी और क्या चाहिए भाई। मतलब नोकरियो की बाढ़ आई हुई है और उसका बहाव खतरे के निशान के ऊपर बह रहा है।

राज्यस्थान में तो हड़कंप मचा हुआ है। प्राइमरी स्कूलों के बाहर वैन खड़ी होती हैं जो बच्चों को उठा उठाकर उन्हें SDM, SHO बना रही है। हॉस्पिटल के वार्ड से भी कुछ बच्चों के गायब होने की खबर है। जो पेंशन लेकर ही घर लौटेंगे बिहार, झारखंड भी अब चपेट में आ सकते हैं। अभी तो आलम ये है की लोग कम पड़ रहे हैं नौकरी के लिये, इसलिए बिहार, बंगाल, झारखंड, हिमाचल, राजस्थान तक से लोगों को नौकरी विद अकॉमेडेशन दे रहे हैं। एक युबक आज सुबह घर से निकला था बाजार सब्जियां लेने के लिए अचानक 2 लोग सामने आते हैं। नाम पूछते हैं। पता पूछते हैं। उसके बाद सामने एक सफेद सी गाड़ी रूकती है। उसे जबरदस्ती बैठाया जाता है। उसके सवाल करने पर उसको कहा लेे जा रहे हैं, तो उसे बताया गया कि तुम्हें नौकरी दी जाएगी। किसी तरह वो जान बचाकर घर भाग गया और दरवाज़ा बन्द करके घर में छुप गया। आज तो वो बच गया। फिर भी देश के कई लोग विदेशों में कुर्सियां और चटाइयाँ घूम घूम कर बेच रहे हैं। इनको सरकारी नौकरी से नफरत क्यों है?

कॉंग्रेस सरकार को रिपोर्ट करो, वहां नौकरी के लिये आदमी नहीं मिल रहे है। अब तो हद ही हो गई युवाओं के रिश्तेदारों को भी देस यात्रा का सरकारी पैकेज देने का आफर किया है, जिससे युवा नौकरी ज्वाईन करने को राजी हो जाए। राहुलजी अब अमेरिका के साथ कम्पीटिशन पर उतर आए हैं। हमारे एक और मित्र यादव जी को भी कल ज़बरदस्ती पकड़कर पाँच नौकरी दे दी। बड़ी मुश्किल से उन्होंने वापस की, ये कहकर की भाई मेरे पास ऑलरेडी हैं। अभी तो आलम ये है की देश में लोग कम पड़ रहे हैं नौकरी के लिये, इसलिए विदेशों तक से लोगों को नौकरी विद अकॉमेडेशन दे रहे हैं। लाखों रोजगार में ग्रेड वन ऑफिसर इत्यादि के कार्य सम्मिलित हैं। इसके चलते 365 नौकरी तो हमारे पड़ोसियों ने पकड़ रखी हैं, सिर्फ़ एक दिन तो शकल दिखानी पड़ेगी। जानकारों का कहना हैं कि सर्वोच्च न्यायालय को अब नॉकरियाँ की सीमा निर्धारित करनी चाहिए। दुनिया गुलाबी हो गयी। इतनी खुशहाली तो बीजेपी मे भी ना रहीं होगी जितनी राहुलजी के माध्यम से हमारे देश में झलक रही है। अब तो पड़ोसी देश वालों को भी रोजगार बांट देने चाहिए पुण्य मिलेगा। अब बस करो राहुलजी इतना एहसान मत करो। एसे तो आप साल भर मे पूरी दुनिया को नौकरी पर लगा दोगें। इसीलिये अब तो मुमकिन है बहकना मैं नशे में हूँ, मुझको यारो माफ करना मैं नशे में हूँ...!

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने