उपजिलाधिकारी तरबगंज के साथ ही पुलिस कप्तान का आदेश न मानने वाले नवाबगंज थाना प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार द्विवेदी को हटा दिया गया है। उनकी जगह इटियाथोक के प्रभारी निरीक्षक करूणाकर पाण्डेय को भेजा गया है।

बताते चलें कि नवाबगंज थाना क्षेत्र के किशुनदासपुर गांव में विवादित व सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर निर्माण किया जा रहा था जिसकी शिकायत पीड़ित बुजुर्ग राम‌‌‌ अवध ने एसडीएम तरबगंज शत्रुघ्न पाठक से की। एसडीएम ने प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार द्विवेदी को आदेशित किया कि निर्माण कार्य रोकवा दिया जाय और जब तक हदबरारी का वाद निस्तारित नहीं हो जाता है तब तक निर्माण अथवा अवैध कब्जा न करने दिया जाए तथा मौके पर यथास्थिति बरकरार रखी जाय।

एसडीएम के इस आदेश को प्रभारी निरीक्षक ने दरकिनार कर दिया। तब पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। एसपी ने एसडीएम के आदेश का पालन कराने का आदेश दिया लेकिन इसके बाद भी प्रभारी निरीक्षक टस से मस नहीं हुए और दबंग निर्माण कार्य करते रहे। इस संबंध में “ख़बर हिंदी” द्वारा प्रमुखता से समाचार प्रसारित किया गया।

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने नवाबगंज प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार द्विवेदी को हटा दिया। उन्हें खरगूपुर का प्रभारी निरीक्षक बना दिया गया है और उनकी जगह इटियाथोक थाना के प्रभारी निरीक्षक करूणाकर पाण्डेय को नवाबगंज थाने की बागडोर सौंपी है। इसके साथ ही कई अन्य प्रभारी निरीक्षकों को इधर से उधर किया गया है।


ब्यूरो रिपोर्ट गोंडा_ प्रशांत मिश्रा। 

9451037631

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने