नई दिल्ली। भारतीय पहलवानों ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी स्थित शास्त्री भवन में खेल मंत्रालय के पदाधिकारियों के साथ मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद विनेश फोगाट का बयान सामने आया। जिसमें उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से मुलाकात करेंगे।


दरअसल, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के संगीन आरोप लगाए हैं। जिसके बाद से घमासान मचा हुआ है। बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ ने कार्यकारी समिति की आपात बैठक बुलाई है, जो उत्तर प्रदेश के अयोध्या में होगी। इस बैठक में यौन उत्पीड़न के आरोप झेल रहे बृजभूषण शरण सिंह भी शामिल होंगे।
*जारी रहेगा पहलवानों का प्रदर्शन*
साक्षी मलिक ने बताया कि सरकार के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत में कोई ठोस नतीजा नहीं निकला है, हमें सिर्फ आश्वासन मिला है। ऐसे में हम लड़ाई जारी रखेंगे। वहीं, विनेश फोगाट ने कहा कि अगर हमारी मांग नहीं मानी गई और एफआईआर करनी पड़ी तो हम एफआईआर भी कर सकते हैं। साथ ही कहा कि हम प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से भी मुलाकात करेंगे।
इसी बीच बजरंग पूनिया ने बताया कि हमारे साथ चार-पांच महिला पहलवान हैं, जिनके साथ यौन शोषण की घटना हुई है। वो अधिकृत लोगों के समक्ष बोलने को तैयार हैं। हमारे पास सबूत हैं, हम बिना सबूत के किसी पर कोई आरोप नहीं लगा रहे है।
*अयोध्या में होगी WFI की बैठक*
भारतीय कुश्ती महासंघ की एजीएम बैठक 22 जनवरी को अयोध्या में होगी और इस बैठक में डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष भी शामिल होंगे। दरअसल, विनेश फोगाट के साथ बजरंग पुनिया ने भी बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है और लगातार दूसरे दिन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।
ब्यूरो हेड गोंडा_प्रशांत मिश्रा
9451037631

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने