युवा भाजपा नेता संदीप उपाध्याय ने गोरखपुर- फैजाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र हेतु किया आवेदन
भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह और चुनाव संयोजक डॉ अजय सिंह  को सौंपा आवेदन

युवा देश के भविष्य, यदि पार्टी ने मौका दिया तो पार्टी विचारधारा को बढ़ाने के साथ-साथ युवाओं के हित में करूंगा कार्य: संदीप उपाध्याय 

बलरामपुर । भारतीय जनता पार्टी बलरामपुर के सक्रिय कार्यकर्ता और पदाधिकारी संदीप उपाध्याय ने गोरखपुर फैजाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह और चुनाव संयोजक डॉ अजय सिंह पिंकू को अपना आवेदन सौंपा ।
     स्नातक चुनाव को लेकर चुनाव तारीख की घोषणा हो चुकी है लेकिन अभी भाजपा द्वारा उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है कार्यकर्ताओं के बीच अपने कार्यों से लोकप्रिय संदीप उपाध्याय ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह के नाम सम्बोधित आवेदन बुधवार पार्टी कार्यालय अटल भवन में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह को सौंपा। संदीप उपाध्याय नरेन्द्र देव यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर, कुमारगंज फैजाबाद से एम एस सी एग्रीकल्चर बायोकेमिस्ट्री में गोल्ड मेडलिस्ट रहे हैं उनकी शुरुआती शिक्षा दीक्षा जनपद बलरामपुर के सरस्वती शिशु मंदिर, रमनापार्क से हुई है और यही से वो बचपन से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा में आना जाना शुरू किया। कालेज में पढ़ाई के दौरान भारत सरकार के राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़कर राष्ट्रीय स्तर पर उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं। इसके अलावा विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के माध्यम से बाल श्रम उन्मूलन, पर्यावरण एवं जैव विविधता संरक्षण, स्वास्थ्य, शिक्षा को लेकर भी कार्य किते है। अंतरराष्ट्रीय ट्रैकिंग संस्था यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के नेशनल काउंसिल मेंबर के तौर पर युवाओं में पर्यटन को लेकर जागरूकता बढ़ाने का भी कार्य कर रहे हैं। इसके अलावा पार्टी में बूथ प्रभारी, शक्ति केंद्र प्रभारी, जिला संयोजक सोशल मीडिया, जिला कार्यसमिति सदस्य व सह मीडिया प्रभारी के दायित्वों का सफलतापूर्वक निर्वहन कर रहे हैं और जनसंपर्क प्रवास के दौरान पार्टी की विचारधारा को निरंतर बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं। संदीप उपाध्याय ने कहा है कि बलरामपुर अति पिछड़े जनपद की श्रेणी में आता है यदि बलरामपुर को गोरखपुर फैजाबाद स्नातक निर्वाचन में प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है तो युवाओं और शिक्षकों के हित में कार्य किये जायेगें उन्होंने कहा कि युवा देंश के भविष्य है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने का कार्य किया जा रहा है। राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका अति महत्वपूर्ण है यदि उन्हें पार्टी की तरफ से उम्मीदवार बनाया जाता है तो वो पार्टी विचारधारा को बढ़ाने के साथ साथ युवाओं के लिए कार्य करेंगे।
उमेश चन्द्र तिवारी
हिंदी संवाद न्यूज
 बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने