पूर्वी उत्तर प्रदेश में अग्निवीर के लिए भर्ती रैली शुरू,13 जिलों के कुल 1 लाख 5 हजार 137 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया
➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖
#अयोध्या 
अग्निपथ योजना के तहत 21 दिवसीय सेना भर्ती रैली 16 नवंबर को डोगरा रेजिमेंटल सेंटर, अयोध्या में शुरू हो गई है। रैली में सेना भर्ती कार्यालय,अमेठी,अम्बेडकर नगर,अयोध्या, बस्ती, कौशाम्बी, कुशीनगर, महराजगंज प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, संतकबीर नगर, सिद्धार्थ नगर और सुल्तानपुर के 13 जिले के युवा शामिल हैं।
         इन जिलों के कुल 1,05,137 युवाओं ने इस रैली के लिए पंजीकरण कराया है।कुल पंजीकरण 2019 में आयोजित पिछली रैली की तुलना में 30% अधिक रहा है।अधिकतम उम्मीदवारों ने अग्निवीर जनरल ड्यूटी श्रेणी के लिए पंजीकरण किया है, जो कुल पंजीकरण का 81% है।अयोध्या में अग्निवीर भर्ती रैली श्रेणीवार आयोजित की जा रही है।अग्निवीर तकनीकी श्रेणी के लिए उम्मीदवार पहली श्रेणी है जिसकी स्क्रीनिंग आज की जाएगी।
        अग्निवीर भर्ती रैली को नीतीश कुमार, जिलाधिकारी,एडीएम सिटी सलिल कुमार पटेल, एसपी सिटी एमके सिंह और ब्रिगेडियर के नेतृत्व में डोगरा रेजिमेंटल सेंटर में तैनात स्थानीय सैन्य अधिकारियों के नेतृत्व में नागरिक प्रशासन अयोध्या से भारी समर्थन मिला हैl
         डोगरा रेजिमेंटल सेंटर के बाहर उम्मीदवारों के लिए सभी व्यवस्थाएं नागरिक प्रशासन द्वारा पर्याप्त रूप से प्रदान की गई हैं, जिसमें प्रकाश, आवश्यक बैरिकेडिंग, पीने के पानी की व्यवस्था, मोबाइल शौचालय और उम्मीदवारों को लाने-ले जाने के लिए बसें शामिल हैं। पुलिस द्वारा पर्याप्त सुरक्षा और भीड़ नियंत्रण के उपाय किए गए हैं।
        अग्निपथ योजना, सेना में एक अधिक युवा प्रोफ़ाइल का निर्माण करते हुए, भारतीय सेना को एक आधुनिक, गतिशील, तकनीकी रूप से संचालित,आत्म निर्भर और उत्तरदायी लड़ाकू बल में बदलने के उद्देश्य से युवाओं और अनुभव का सही संतुलन बनाएगी। सेना भर्ती कार्यालय, अमेठी रैली का आयोजन कर रहा है, इस रैली को सबसे निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से आयोजित करके इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पूरे दिल से प्रतिबद्ध और प्रतिबद्ध है।
        जिलाधिकारी नितीश कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशान्त वर्मा के अलावा डोगरा रेजीमेंट के कर्नल जेएस साहनी ने बताया कि दिनांक 16 नवम्बर से 06 दिसम्बर 2022 तक डोगरा रेजिमेन्टल सेन्टर अयोध्या में प्रस्तावित अग्निवीर सेना भर्ती रैली के अवसर पर जोनल प्रभारी/सेक्टर प्रभारी मजिस्टेªट व पुलिस अधिकारी की संयुक्त ड्युटी लगायी गयी हैl यह ड्युटी दिनांक 15 नवम्बर 2022 से प्रारम्भ होकर अग्निवीर सेना भर्ती रैली समाप्ति तक चलती रहेगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने