संवाददाता:- राम कुमार यादव


बहराइच:- आयोग की मंशानुरूप संचालित किया जाए पुनरीक्षण अभियान: डीएम 



बहराइच 25 नवम्बर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अर्हता तिथि 01 जनवरी 2023 के आधार पर जनपद में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रवार संचालित विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा हेतु वृहस्पतिवार को देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने समस्त निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को निर्देश दिया कि आयोग की मंशानुरूप पुनरीक्षण कार्य को की मंशानुरूप सम्पादित करते हुए अधिकाधिक संख्या में प्रपत्रों को प्राप्त किया जाए तथा उनकी फीडिंग का कार्य भी समयबद्धता के साथ त्रुटिरहित तरीके से ससमय पूर्ण कराया जाय। डीएम ने यह भी निर्देश दिया कि सभी बूथों पर आवश्यकतानुसार फार्म 6, 7, 8 व 6बी की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाय। 
डीएम डॉ. चन्द्र ने सभी निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को निर्देश दिया कि विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के दौरान पड़ने वाले विशेष अभियान दिवसों के माध्यम लोगों को पुनरीक्षण अभियान के प्रति जागरूक कर अधिक से अधिक प्रपत्र प्राप्त किए जाए। अभियान के दौरान अधिकाधिक संख्या में युवा मतदाताओं का नाम सम्मिलित कराएं जाने के साथ जिले के ई.पी. रेशियों को भी सुधारने का प्रयास किया जाए। डीएम ने कहा कि पुनरीक्षण कार्य में लगे सभी अधिकारी टीम भावना के साथ कार्य करते हुए त्रुटि रहित मतदाता सूची तैयार करने का प्रयास करें। 
जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी मनोज को निर्देश दिया कि पुनरीक्षण कार्य का डे-बाई-डे समीक्षा करें तथा सभी अर्ह नागरिकों का नाम मतदाता सूची में शामिल कराने की कार्यवाही की जाए। डीएम ने कहा कि पुनरीक्षण अभियान के दौरान प्राप्त होने वाले प्रपत्रों की प्रपत्रवार व बूथवार समीक्षा की जाय तथा प्रगति संतोषजनक न पाए ताने पर सम्बन्धित बूथ लेबिल अधिकारी को चेतावनी जारी की जाए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, अपर जिलाधिकारी मनोज, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एस.के. सिंह, उप जिलाधिकारी सदर सुभाष सिंह धामी, पयागपुर के दिनेश चन्द्र, कैसरगंज के महेश कुमार कैथल, मिहींपुरवा (मोतीपुर) के ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी, पीडी डीआरडीए पी.एन. यादव, तहसीलदारगण, बेसिक शिक्षा अधिकारी अव्यक्त राम तिवारी, खण्ड विकास अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी व अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।
                       

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने