*संवाददाता:- राम कुमार यादव*


बहराइच:- मिशन कायाकल्प के अपूर्ण कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराएं: डीएम 




बहराइच 25 नवम्बर। परिषदीय विद्यालयों में मिशन कायाकल्प के अपूर्ण कार्यों तथा अवशेष  विद्यालयों का कार्य पूर्ण कराने के उद्देश्य से बृहस्पतिवार को देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया कि मिशन कायाकन्प अन्तर्गत समस्त अपूर्ण कार्यों एवं विद्यालयों को चिन्हित करते हुए सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारियों से समन्वय कर कार्यों को यथाशीघ्र पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। 
डीएम ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि अपूर्ण कार्यों को पूर्ण करने की कार्यवाही को शीर्ष प्राथमिकता प्रदान करें, इस कार्य में किसी प्रकार लापरवाही व शिथिलता अक्षम्य होगी। डीएम ने सचेत किया कि उदासीनता व लापरवाही मिलने पर सम्बन्धित की जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए कड़ी कार्यवाही की जाएगी। डीएम ने कहा कि 12 दिसम्बर 2022 तक कार्यों की प्रगति में सुधार परिलक्षित होना चाहिए अन्यथा सम्बन्धित खण्ड शिक्षा अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि प्रदान करने की कार्रवाई की जायेगी। 
बैठक के दौरान डभ्एम डॉ. चन्द्र ने पुस्तक वितरण, विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता, शिक्षकों की उपस्थिति, पठन-पाठन की गुणवत्ता सहित अन्य विभागीय कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि मध्यान्ह भोजन में बच्चों की पौष्टिकता के लिए दाल में पाजक, टमाटर, लौकी इत्यादि का भी मिश्रण किया जाए। डीएम डॉ. चन्द्र ने निर्देश दिया कि विद्यालयों में समयबद्धता के साथ शिक्षिकों की उपस्थिति तथा शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए विभागीय अधिकारी मानक के अनुसार विद्यालयों का निरीक्षण करें तथा निरीक्षण में अनुपस्थित मिलने वाले शिक्षण स्टाफ के विरूद्ध कार्यवाही भी की जाए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, अपर जिलाधिकारी मनोज, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एस.के. सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी अव्यक्त राम तिवारी तथा खण्ड शिक्षा अधिकारीगण मौजूद रहे।
                       

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने