जौनपुर। बढ़ती जा रही है मीडिया के क्षेत्र में चुनौतियां

जौनपुर। मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय निकट मतापुर में स्थित जनधमाका न्यूज के कार्यालय का षुभारंभ षारदीय नवरात्र की महाष्टमी को विद्वान ब्राहमणों द्वारा विधि विधान से पूजन अर्चन और मंत्राच्चोर के साथ किया गया। 
          
इस अवसर पर मौजूद पत्रकारों ने कहा कि मीडिया का कार्य चुनौतीपूर्ण हो गया है इसे सही मायने में अंजाम देना आसान नहीं है। वर्तमान समय में लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ मीडिया की जिम्मेदारियां और अधिक बढ़ गई हैं। समाज का हर तबका मीडिया की ओर विश्वास व आशा भरी नजरों से देखता है। इसलिए मीडिया के क्षेत्र में चुनौतियां दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। आज के दौर में मीडिया की भूमिका बहुत ही सशक्त हो गई है। पत्रकारों  ने कहा चुनौतियां हर क्षेत्र में बढ़ी हैं लेकिन पत्रकारिता नौकरी व धन्धा नहीं बल्कि मिशन हो तभी समाज का भला होगा। पत्रकारिता के व्यवसायीकरण व निराधार खबरों पर चिन्ता करते हुए कहा गया कि पत्रकार जनता व प्रशासन के बीच आईने का काम करते हैं। इसमें प्रषासन और सरकार भी खबरें परोसते समय सच्चाई और हकीकत को नजरअंदाज न करे तभी उसकी छवि समाज में बेहतर होगी।
           
इस अवसर पर सम्पादक जय प्रकाश मिश्र, अरविन्द पटेल, रामजी जायसवाल, रविन्द्र श्रीवास्तव, वीरेन्द गुप्ता, छोटे लाल यादव, शशि राज सिन्हा, संजय उपाध्याय, शुभम जायसवाल, अतुल शुक्ला, षिवषंकर मिश्रा आदि मौजूद रहे। अन्त में सम्पादक जनार्दन मिश्र ने प्रसाद वितरण कर आभार व्यक्त किया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने