खुटहन। प्रदेश के हर गांव में बनेगा पंचायत भवन,मिलेगी सुविधा 

जौनपुर,खुटहन। बिधायक रमेश सिंह ने अक्खीपुर गांव में लाखो की लागत से निर्मित होने वाले पंचायत भवन का बुधवार को वैदिक रीति से मंत्रोच्चार के साथ पूरे विधि विधान से भूमि पूजन किया। गाँव में आयोजित चौपाल में लोगों की समस्याएं सुन उनके निराकरण के लिए जिम्मेदारो को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर गांवों में बनेगा पंचायत भवन। किसानो को गाँव में ही उपलब्ध मिलेगे जमीन से लेकर अन्य कागजी अभिलेख। 

अधिकारियों का प्रवास भी रहेगा। ताकि ग्रामीणो की समस्याओं को वे धरातली रूप से समझकर तय समय के भीतर उसका निस्तारण कर सके। इसके अलावा आधुनिक तकनीक से सुसज्जित पंचायत भवन से ही ग्रामीणो को तमाम सहूलियते दी जाएगी। जिससे उन्हें छोटे मोटे कामो के लिए ब्लाक,तहसील या जिले का चक्कर न लगाना पड़े। 

 उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार विकास के पायदान पर अंतिम छोर पर खड़े परिवारो तक बगैर किसी भेदभाव के बिजली, सड़क, पानी, आवास आदि मूलभूत सुविधाओं को मुहैया कराने में खुद का दायित्व बखूबी समझती है। जिसका परिणाम है कि आज गांव की तस्वीर तेजी से बदल रही है। इस मौके पर बीडीओ वीरभानु सिंह, अजय सिन्हा, अभिषेक सिंह, उमेंद्र यादव, अखिलेश चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे। ग्राम प्रधान राजकुमार बिंद ने आगंतुको का स्वागत किया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने