मुंगराबादशाहपुर। अस्ताचलगामी सूर्य को व्रती महिलाओं ने दिया अर्ध्य,उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

नवयुवक डाला छठ पूजा समिति द्वारा किया गया आयोजन


मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। गौरैयाडीह में स्थित झलियावा तालाब पर रविवार को लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा पर तालाब के घाट पर सैकड़ों की संख्या में व्रती महिलाओं ने अस्ताचलगामी सूर्य को जल दूध से अ‌र्घ्य दिया और पुत्र -पति के लंबी उम्र की तथा परिवार की सुख समृद्धि कामना की।

आपको बताते चलें कि मुंगराबादशाहपुर क्षेत्र के प्रतापगढ़ रोड पर स्थित झलियावा तालाब पर भगवान भास्कर सूर्य उपासना व लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा का आयोजन नवयुवक डाला छठ पूजा समिति द्वारा किया गया। जहां कटरा मोहल्ले से भगवान भास्कर की शोभायात्रा निकाली जिसमें डीजे की भक्तिमय छठ गीत पर व्रती महिलाएं नृत्य कर रही थीं और पुरूष पूजा अर्चना की सामग्री लिए हुए साथ साथ चल रहे थे। जो झलियावा तालाब पर पहुंचकर समाप्त हुआ और नवयुवक डाला छठ पूजा समिति के पदाधिकारियों ने भगवान भास्कर की पूजा अर्चना कर उन्हें पूजा स्थल पर ले आएं। 

वहीं पंडित सिद्धार्थनाथ त्रिपाठी ने भगवान भास्कर सूर्य की विधि विधान व वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा अर्चना की। जैसे ही भगवान सूर्य अस्ताचल होने को आएं वैसे ही इंतजार में खड़ी सैकड़ों व्रती महिलाओं ने अस्ताचलगामी सूर्य को जल दूध से अ‌र्घ्य दिया और पुत्र -पति के लंबी उम्र की तथा परिवार की सुख समृद्धि की कामना की।

इसके पश्चात भगवान भास्कर की आरती उतारी गई। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी का भी आगमन हुआ और उन्होंने नवयुवक डाला छठ पूजा समिति को इस भव्य आयोजन के लिए आयोजक समिति को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि छठ पूजा हमारी संस्कृति ही नहीं लोक आस्था का महापर्व है। 
इस अवसर पर आयोजक समिति के संस्थापक व अध्यक्ष संदीप कसेरा, राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी,चेयरमैन शिव गोविंद साहू, एडवोकेट चंचल मिश्र , सभासद आलोक कुमार गुप्ता (पिंटू), पूर्व चेयरमैन कपिल मुनि गुप्त, आर्किटेक्ट उमाशंकर गुप्ता, समाजसेवी उमाशंकर चौरसिया, सौरभ जायसवाल, अनिल काका, शिवकुमार मैनेजर, दीनानाथ पप्पू, सुरेश सोनी, बबलू गुप्ता, रंजीत मोदनवाल, सभासद दीपू मोदनवाल, रमेश साहू, राजेश चल्लू, आशीष जायसवाल, विशंभर दुबे, कृष्ण गोपाल जायसवाल, सुजीत मोदनवाल, शारदा कसौधन, बबलू मोदनवाल, मनीष बरना, रूपेश मोदनवाल नितिन सेठ आदि लोगों ने छठ मेला को संपन्न कराने में सहयोग किया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने