प्रयागराज। अमरकंटक सम्मेलन के बाद निष्क्रिय पदाधिकारी पदमुक्त हो जाएंगे - डॉ० उपाध्याय  

पत्रकार महासंघ को शिखर पर ले जाना हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी  -- शिवपूजन सिंह  

प्रयागराज। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का अमरकंटक सम्मेलन अति महत्वपूर्ण होगा और इसमें  निष्क्रिय पदाधिकारियों को पदमुक्त करके नए उत्साही पदाधिकारी घोषित किए जाएंगे तथा अमरकंटक सम्मेलन में ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक और मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ का संयुक्त प्रांतीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की महानगर इकाई थी मासिक बैठक में उपरोक्त उद्गार महासंघ के संयोजक डॉक्टर भगवान  प्रसाद उपाध्याय ने उस समय व्यक्त किए जब वे बतौर मुख्य अतिथि बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे संगठन में विशेष स्वच्छता अभियान चलाकर ऐसे लोगों को पदमुक्त किया गया है जो संगठन के प्रति निष्ठावान नहीं थे अपितु अपने स्वार्थ के लिए संगठन का दुरुपयोग कर रहे थे। आगामी 9 अक्टूबर को अमरकंटक सम्मेलन में कुछ चिन्हित किए गए अन्य पदाधिकारी भी पदमुक्त कर दिए जाएंगे।   
 बैठक की अध्यक्षता कर रहे महानगर इकाई के अध्यक्ष शिवपूजन सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि संगठन को शीर्ष पर ले जाना हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है और प्रत्येक पदाधिकारी व सदस्य इसे अपने सक्रिय प्रयासों और निष्ठा से सर्वोच्च संगठन बना सकते हैं। हमारी नियमित बैठकें इसमें संजीवनी का काम करेंगी। प्रयागराज मंडल के सचिव अशोक तिवारी ने कहा कि सामाजिक विसंगतियों को दूर करने के लिए पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और महासंघ से जुड़े साथी इस मानक पर खरे उतरे हैं इसके लिए उन्हें बहुत-बहुत बधाई। जिला कोषाध्यक्ष पंकज कुमार गुप्ता ने कहा कि संगठन अपने स्थापना काल से ही अपने सिद्धांत पर अडिग है और पत्रकार हितों की रक्षा के लिए कटिबद्ध है जो भी अपने निहित स्वार्थ के लिए संगठन में आते हैं वह स्वयं या तो पलायन का रास्ता पकड़ लेते हैं  अथवा संगठन उनको सम्मान पूर्वक विदा कर देता है  इसलिए संगठन के प्रति निष्ठा आवश्यक है केवल परिचय पत्र और पद के लिए जुड़ने वाले अब सावधान हो जाएं अनिल कुमार धुरिया, असित नारायण मिश्र, विकास केलकर, अरविंद पांडेय, सुधीर सिन्हा, अशोक कुमार निषाद आदि ने भी बैठक को संबोधित किया और आगामी बैठक 16 अक्टूबर को आयोजित करने का निर्णय लिया गया। जिसे महानगर के मध्यक्षेत्र में आयोजित किया जाएगा  नई इकाई को सक्रिय करने तथा नए सदस्यों को जोड़ने का संकल्प लेकर सभी सदस्यों ने एकजुट रहने का आह्वान किया न्यू टाउन हॉल पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज जीटी रोड अंदावां झूंसी के सभागार में संपन्न हुई इस बैठक में पत्रकारों का उत्साह  सराहनीय रहा। वर्ष 2023 के लिए सभी ने सदस्यता अभियान शुरू करने संवाददाता डायरी के लिए सक्रिय होकर सहयोग करने और नई इकाई को और अधिक ऊर्जावान बनाने का संकल्प लिया गया। आभार प्रदर्शन विकास कुमार केलकर ने किया और सु मधुर स्वल्पाहार की याद संजोए सभी अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने