हिंदीसंवाद ब्यूरो चीफ प्रीतम शुक्ला की रिपोर्ट

*अयोध्या में माहौल खराब करने की साजिश, सरयू तट पर दूसरी बार लोगों ने बनाया चिकन, संतों में रोष*

*Ayodhya News:* रामनगरी में सरयू नदी के तट पर चिकन पकाने का एक और मामला सामने आया है. स्थानीय लोगों ने एक आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है. पुलिस पकड़े गए युवक से पूछताछ कर रही है..

अयोध्या: अयोध्या में सरयू तट पर नॉनवेज पकाने की घटना से एक बार फिर सनसनी मच गयी है. 31 अगस्त को चौधरी चरण सिंह घाट पर मांस पकाते हुए एक महिला को स्थानीय संतों ने पकड़ा था. 1 हफ्ते के अंदर उसी जगह पर दूसरी घटना है, जब एक बार फिर मटन और चिकन पकाए जाने का मामला सामने आया है. स्थानीय लोगों ने एक आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है. पुलिस पकड़े गए युवक से पूछताछ कर रही है.. 

प्रयागराज में भी चिकन पार्टी का वीडियो हुआ था वायरल 
बीते दिनों प्रयागराज में गंगा में चिकन पार्टी का वीडियो वायरल होने के बाद 31 अगस्त को अयोध्या में भी सरयू के घाट पर महिला के मांस पकाने का वीडियो वायरल हुआ था. आज फिर एक युवक के द्वारा सरयु के घाट पर मांस पकाये जाने से अयोध्या के स्थानीय संतों में आक्रोश है. संत समाज ने आरोपी युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया और पुलिस से यह मांग की है कि ऐसी घटना दोबारा ना हो. इसलिए गस्त बढ़ाई जाए और प्रशासन द्वारा कठोर कदम उठाए जाएं. 

रामलला के मुख्य पुजारी ने की दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग
रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि ऐसे अपराधी को तुरंत दंड देना चाहिए. प्रशासन पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा कि आखिरी यहां का प्रशासन मूकदर्शक क्यों बना हुआ है? सारे देश को बदनाम करने के लिए अयोध्या में इस प्रकार की घटना हो रही हैं. उन्होंने कहा कि यह षड्यंत्र यहां अयोध्या का नहीं है कोई बाहर का षड्यंत्र है. 

नया घाट चौकी इंचार्ज पर सवाल खड़ा करते हुए रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि वह इस बात पर क्यों नहीं ध्यान दे रहे हैं. देश में इस तरह के मामले सामने आएंगे तो देश के लोग क्या सोचेंगे. उन्होंने कहा कि नया घाट चौकी बहुत महत्वपूर्ण चौकी है. यहां कोई सक्रिय चौकी इंचार्ज होना चाहिए. अगर तैनात चौकी इंचार्ज अगर निष्क्रिय हैं, तो उनको हटाया जाए. उसके स्थान पर कोई सुयोग्य चौकी इंचार्ज को तैनात किया जाए. 

बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी ने भी दी प्रतिक्रिया
वहीं, बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या धर्म की नगरी है, लोग सरयू में स्नान करते हैं और वहीं पूजा पाठ करते हैं. जिन लोगों ने सरयू नदी के किनारे इस तरीके से चिकन पार्टी की है, वह बिल्कुल नाजायज है. उन्होंने प्रशासन से ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि लोगों क धर्म का सम्मान करना चाहिए चाहें वह हिंदू हो या फिर मुसलमान. यह अयोध्या नगरी है यहां सारे धर्म के देवी देवता विराजमान हैं. 

प्रयागराज में भी चिकन पार्टी का वीडियो हुआ था वायरल 
बता दें, इससे पहले प्रयागराज का एक वीडियो सामने आया था. जिसमें कुछ युवक गंगा में नाव पर बैठकर मांस-मदिरा और हुक्का पार्टी करते दिखाई दिए थे. जिसको लेकर जिसको लेकर साधु संतों ने नाराजगी जताते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. जिसके बाद दारागंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने