देश में कुछ लोग धर्म, विचारधारा के नाम पर लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं.

देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने देश की शांति से खिलवाड़ कर रहे शरारती तत्वों को लेकर आज शनिवार को बड़ा बयान दिया है.उन्होंने धर्म और विचारधारा के नाम पर सद्भाव बिगाड़ने और अशांति पैदा करने की साजिश रचने वाली ताकतों से सतर्क रहने की चेतावनी भी दी है. डोभाल ने दिल्ली में अखिल भारतीय सूफी सज्जादनाशिन परिषद द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में यह टिप्पणी की. इस कार्यक्रम में धार्मिक प्रमुखों ने चर्चा की और शांति और एकता के लिए एक प्रस्ताव पारित किया.

देश में अशांति फैलाने की साजिश

डोभाल ने कहा कि कुछ तत्व ऐसा माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जो भारत की प्रगति को बाधित कर रहा है. वे धर्म और विचारधारा के नाम पर कटुता और संघर्ष पैदा कर रहे हैं और यह पूरे देश को प्रभावित कर रहा है और देश के बाहर भी फैल रहा है.डोभाल ने दी चेतावनी

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की चेतावनी अब निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा टीवी पर पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी करने के दो महीने बाद आई है. नूपुर शर्मा के बयान की खाड़ी देशों ने निंदा की थी. इसके बाद भारत ने आश्वासन दिया कि वह इस तरह की टिप्पणियों को बर्दाश्त नहीं करेगा.
पीएफआई पर लगना चाहिए बैन?

डोभाल की मौजूदगी में मौलवी हजरत सैयद नसरुद्दीन चिश्ती ने कहा कि जब कोई घटना होती है तो वे निंदा करते हैं लेकिन यह कुछ करने का समय था. कट्टरपंथी संगठनों पर लगाम लगाने और उन पर प्रतिबंध लगाने की जरूरत है. चाहे वह कोई भी कट्टरपंथी संगठन हो, उनके खिलाफ सबूत होने पर उन पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर पीएफआई के खिलाफ सबूत हैं तो उस पर बैन लगना चाहिए. मौलवी की टिप्पणी '2047 तक भारत में इस्लामी शासन स्थापित करने' की साजिश में पीएफआई की भूमिका पाए जाने के कुछ हफ्ते बाद आई है. देश भर में कई विवादित बयानों और रैलियों में भी PFI की भूमिका पाई गई है.

दर्जी की हुई थी निर्मम हत्या

याद दिला दें कि नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल पोस्ट करने पर राजस्थान के उदयपुर में एक हिंदू दर्जी की दो मुस्लिम युवाओं ने कैमरे के सामने हत्या कर दी थी. इस घटना के कारण देश के कुछ हिस्सों में झड़प भी देखने को मिली थी. ऐसी ही घटना महाराष्ट्र के अमरावती जिले में भी देखने को मिली है.

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने