घर में अकेली नवविवाहिता को जेठ ने बनाया हवश का शिकार


 सात माह की गर्भवती है बलात्कार पीड़िता

 पन्ना जिले के अजयगढ़ थाना क्षेत्र की घटना

थाना पुलिस ने तत्परता से कार्यवाही कर आरोपी को किया गिरफ्तार



पन्ना।  मध्यप्रदेश में महिलाओं एवं बालिकाओं के खिलाफ अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। प्रदेश में दरिंदों के हौसले इतने बुलंद हैं कि, वे दिनदहाड़े बेख़ौफ़ अंदाज में अपनी घिनौनी करतूत से समाज को दहलाने के साथ पुलिस के लिए चुनौती बन रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सोमवार 25 जुलाई को पन्ना जिले के अजयगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत सामने आया है। जहां एक नवविवाहिता को घर में अकेला पाकर रिश्ते के जेठ ने दिनदहाड़े उसे अपनी हवश का शिकार बना लिया। बलात्कार पीड़ित महिला सात माह की गर्भवती है। पीड़िता ने परिजनों के साथ अजयगढ़ आकर घटना की रिपोर्ट स्थानीय पुलिस थाना में लिखवाई है। अजयगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक हरि सिंह ठाकुर ने इस घटना की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए तत्परता से कार्यवाही कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बलात्कार के आरोपी रमेश पाल के विरुद्ध अपराध क्रमांक 377/22 धारा 450, 376 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया है।

प्राप्त जानकारी अनुसार नवविवाहिता सोमवार 25 जुलाई को दोपहर करीब 2 बजे अपने घर में अकेली थी। उसका पति व ससुर तहसील से संबंधित कार्य के सिलसिले में अजयगढ़ गए थे जबकि सास नदी किनारे स्थित गांव के खेत में काम करने गई थी। इस दौरान नवविवाहिता घर के दरवाजे बंद कर अंदर लेटी थी कि तभी पड़ोस में रहने वाला रिश्ते का जेठ रमेश पाल दिनदहाड़े दीवार फांदकर अंदर घुस आया। कामांध रमेश मौका पाकर गर्भवती नवविवहिता के साथ जोर-जबरदस्ती करने लगा। महिला के विरोध करने पर आरोपी ने उसके साथ मारपीट करते हुए मुंह दबाकर जबरन बलात्कार किया। और फिर आरोपी दीवार फांदकर वापस अपने घर की ओर भाग निकला।

दरिंदगी का शिकार बनीं पीड़िता के द्वारा घटना की जानकारी मोबाइल फोन के माध्यम से अपने पति तथा डायल पर 100 पुलिस को दी गई। कुछ देर बाद परिजनों के घर पहुँचने पर पीड़िता उनके साथ डायल-100 वाहन से अजयगढ़ थाना पहुंची। जहां महिला पुलिस अधिकारी को दुष्कर्म की घटना की विस्तार पूर्वक जानकारी देकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई। महिलाओं-बालिकाओं तथा कमजोर वर्गों के खिलाफ होने वाले अपराधों को लेकर सदैव संवेदनशील रहने वाले अजयगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक हरि सिंह ठकुर ने बलात्कार की इस घटना पर तत्परता कार्यवाही करते हुए दबिश देकर सोमवार को ही आरोपी रमेश पाल को हिरासत में ले लिया था।

बलात्कार पीड़िता आज सुबह अपने पति व सास-ससुर के साथ पन्ना पहुंची। यहां उसने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आरती सिंह से उनके कार्यालय में मिलकर बलात्कार के आरोपी के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही करने की मांग की। तदुपरांत पीड़िता के द्वारा महिला पुलिस के साथ पन्ना न्यायालय पहुंचकर न्यायाधीश के समक्ष घटना के संबंध अपने कथन दर्ज कराए गए। उधर, अजयगढ़ थाना पुलिस के द्वारा आज बलात्कार के आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जिला जेल पन्ना भेजा गया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने