अम्बेडकरनगर जिला अस्पताल में गड़बड़ी का डिप्टी सीएम ने लिया संज्ञान, जांच का दिया आदेश

रसोइया द्वारा ठेकेदार पर लगाए गए गंभीर आरोप आरोपों की जांच का एक सप्ताह में पूरी करने का डिप्टी सीएम ने सीएमएस को दिया निर्देश 

        गिरजा शंकर गुप्ता ब्यूरों
अंबेडकरनगर।  जिला अस्पताल में महिला रसोइया की ओर से ठेकेदार पर लगाए गए गंभीर आरोपों की जांच एक सप्ताह में पूरी कर लेने का निर्देश डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने दिया है। उन्होंने कहा कि अस्पताल परिसर में किसी भी तरह की मनमानी नहीं होनी चाहिए।जिला अस्पताल परिसर में बीते दिन रसोई घर के निकट आपत्तिजनक सामग्री मिली थी। इसमें शराब की बोतलों के अलावा कई अन्य तरह की सामग्रियां शामिल थीं। यह फोटो वायरल होने के साथ ही रसोई घर की महिला रसोइया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें उसने अस्पताल के रसोई घर में खराब व्यवस्था का आरोप लगाते हुए ठेकेदार पर सवाल खड़े किए थे।डीएम ने इस पर सीएमएस को जांच का निर्देश दिया था। 

सीएमएस ने रसोइया को नोटिस जारी करते हुए कहा था कि उन्होंने पहले इसकी जानकारी क्यों नहीं दी। इसके साथ ही जांच कमेटी गठित कर दी। इसमें दो सदस्य सीएमओ कार्यालय के व एक सदस्य जिला अस्पताल का शामिल किया गया। इस बीच जिला अस्पताल में हुए घटनाक्रम का संज्ञान डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने लिया है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फोन कर पूरे घटनाक्रम पर नाराजगी जताई। कहा कि एक सप्ताह के अंदर जांच प्रक्रिया पूरी करायी जाए। मंत्री ने सीएमओ को पूरे तथ्यों की स्वयं जांच कर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करते हुए एक सप्ताह में रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। डिप्टी सीएम ने इस निर्देश व संज्ञान लेने की बात को सोशल मीडिया पर ट्वीट के माध्यम से शेयर किया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने