सुरक्षा के दृष्टि से जुमे की नमाज के दौरान मुस्तैद रही पुलिस

टांडा में मुस्लिम समुदाय ने किया प्रदर्शन प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने खदेड़ा

           गिरजा शंकर गुप्ता ब्यूरों
अम्बेडकरनगर, 10 जून। कानपुर की घटना को संज्ञान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक अजीत कुमार सिन्हा के दिशा निर्देशन में शुक्रवार को पुलिस ने नगर के सभी मस्जिदों के बाहर सुरक्षा कर्मी तैनात की।
जुमा की नमाज के वक्त पुरानी तहसील नवाबी मस्जिद शहजादपुर मस्जिद व नगर के तमा मस्जिद समेत अन्य मस्जिदों के बाहर काफी संख्या में पुलिस की तैनाती रही।
   इस दौरान उपजिलाधिकारी पवन जायसवाल,अपर पुलिस अधीक्षक संजयराय,अकबरपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक दीपक रघुवंशी ने शहर का भ्रमण कर जायजा लेते रहे। जुमा के दिन नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों के सभी मस्जिदों में शांतिपूर्ण ढंग से जुमा की नमाज पढ़ी ग‌ई।
टांडा कोतवाली क्षेत्र के तलवा पार इलाके में जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समाज के लोग प्रदर्शन करने लगे पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन नारेबाजी लगातार जारी  थी मिली जानकारी के अनुसार जुमे की नमाज के करीब 40 मिनट बाद मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोग सड़क पर उतर कर नारेबाजी करने लगे। नूपुर शर्मा को फांसी की मांग को लेकर मुस्लिम समुदाय उग्र हो गया और प्रदर्शन करने लगा हंगामे की सूचना पर भारी पुलिस बल के साथ एसपी अजीत कुमार सिन्हा पहुंचे और बवाल कर रहे लोगों को शांत करने की अपील की करीब एक घंटे तक हुए हंगामे के बाद एसपी ने लोगों को शांत कराया| सूत्रों से खबर आ रही हैकि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा तितर-बितर कर दिया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने