बलरामपुर/सोमवार को सरस्वती शिशु विद्यामन्दिर इन्टरकालेज रामनापार्क बलरामपुर में आद्य पत्रकार देवर्षि नारद जयंती समारोह एवं गोष्ठी का आयोजन  देवर्षि नारद जयन्ती आयोजन समिति बलरामपुर द्वारा  अपरान्ह 12 बजे किया गया। 
इस गोष्ठी में  जिले के कई वरिष्ठ पत्रकार विभाग प्रचारक श्यामसुंदर जी, मनीष जी सह जिला प्रचार प्रमुख, जगराम जी संगठन मंत्री जनजातीय छात्रावास प्रमुख, कमलेश जी संघ स्वयंसेवक, बी डी जायसवाल जिलाध्यक्ष सेवाभारती,हरिभान सिंह कार्यालय प्रमुख सहित तमाम
संघ के पदाधिकारी ,विद्यमन्दिर कालेज के प्रधानाचार्य रामतीर्थ यादव , अखिलेश्वर त्रिपाठी ,
दूरदर्शन बलरामपुर के रामकुमार मिश्र, भानु त्रिपाठी, अजीत शुक्ल, सुजीत शर्मा आजतक, अनिरुद्ध शुक्ल जागरण, ब्यूरो हेड स्वतंत्रभारत ब्यूरो आनंद मिश्र, उमेश चंद्र तिवारी हिन्दीसंवाद न्यूज़ हेड , ब्यूरो हेड वैभव त्रिपाठी , अमरभारती हेड के एल यादव जी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
कार्यक्रम का प्रारंभ आदि पत्रकार नारद जी के चित्र पर दीप प्रज्वलन एवं माल्यार्पण के साथ शुरू हुआ।
   यूपी प्रेस क्लब बलरामपुर के संस्थापक सदस्य न्यूज़-18 tv ब्यूरो हेड सर्वेश सिंह ने गोष्ठी के शुभरम्भ में अपने वक्तव्य में कहा कि हम सभी पहले इस महान देश के नागरिक है देश की रक्षा से बड़ा कोई जप, तप या व्रत नही है।
कहा कि हमें आदि देव महर्षि नारद जी द्वारा स्थापित मानदंडों के अनुरूप ही कार्य करने की आवश्यकत है। आज पत्रकारिता के तमाम विकल्प है लेकिन उद्देश्य सबका एक ही है जन कल्याण, देश हित, सर्वजमाज हित और देश की एकता  के लिए समाज को जोड़कर रखना ।
वहीं वरिष्ठ पत्रकार अखिलेश्वर तिवारी ने अपने वक्तव्य में कहा की नारद जी का यही उद्देश्य रहता था कि हमें अपने कार्य को समाज के अनुरूप करते हुए अपनी सकारात्मक भूमिका राष्ट्र को जागृत करने राष्ट्र के निर्माण और राष्ट्र हित मे ही निभाने की आवश्यकता शुरू से रही है। हमें समाज में ऐसे कार्यो को ज्यादा महत्व देने की आवश्यकता है जिससे समाज को जोड़ने वाला हो। पक्ष हो या विपक्ष हमें अपने कार्य को संतुलन बनाते हुए समाज में सकारात्मक सोच के साथ करने की जरूरत है।
हम समाज और देश के हित में कार्य करते रहेंगे।
इसी क्रम में श्याम सुंदर जी ने पत्रकारों को धन्यवाद देते हुए कहा कि पत्रकारों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है आदिकाल से पत्रकारिता के कारण है क्रंति बदलाव और सुधार होते रहे हैं ऐसे में हर क्षेत्र में पत्रकारों की भूमिका आज भी उतनी ही महत्वपूर्ण है।
 कार्यक्रम के समापन के दौरान पत्रकारों को अंगवस्त्र से सम्मानित किया।
कार्यक्रम के समापन पर प्रधानाचार्य यादव ने आये हुए अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि अपत्रकारो का कार्य 

उमेश चंद्र तिवारी
9129813351
हिन्दीसंवाद न्यूज़
बलरामपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने