जौनपुर : शहर में अतिक्रमणकारियों के फैले जाल से सरहद सीमा का चिह्न भी भूमि में दफन हो गया है। जोगियापुर-ओलन्दगंज में सीमा विवाद ऐसा उलझा कि रविवार को घंटों जेसीबी लगाकर खोदाई की गई।

ओलंदगंज से जेसीज चौराहा मार्ग के बीच में बाए तरफ शहर के राजस्व गांव में ओलन्दगंज व जोगियापुर की सरहद है। यह किसी दो राजस्व गांव को बांटने वाला चिह्न होता है। ऐसे में राजस्व प्रकरण में कोई मामला आया हुआ है, जिसमें सरहद की तलाश शुरू हुई।राजस्व कर्मियों में कानून-गो, लेखपाल व पुलिस फोर्स की मौजूदगी में जेसीबी से एक निश्चित स्थान पर अंदाजा लगाते हुए खोदाई की जाने लगी। यहां पर किसी प्लाट की चाहरदीवारी बनाई गई थी, जहां करीब 10 फीट की खोदाई होने के बाद सरहद का कोई पता नहीं चल सका। इस बाबत ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल ने बताया कि शहर में पुराने समय में राजस्व गांव हुआ करते थे। इसकी भी सरहद हुआ करती है, जिससे सीमा की पहचान हो सके। इसी को लेकर जेसीबी लगाकर खोदाई की गई।

प्रशासन ने बुलडोजर चलवाक भूमि को कराया खाली

जागरण संवाददाता, मीरगंज(जौनपुर): क्षेत्र के बसेरवा गांव में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत पर एसडीएम मछलीशहर ज्योति सिंह ने शनिवार देरशाम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर बुलडोजर चलवाकर खाली करवाया। बसेरवा गांव के बन पुरवा में ग्रामीणों को आने जाने के लिए वर्षों पुराना एक सार्वजनिक रास्ता है। कुछ लोगों ने रास्ते के बगल मिट्टी पटाई कर पिलर आदि खड़ा कर अवैध कब्जा कर लिया था। जांच करने गांव गई टीम की पैमाइश में बंजर व खलिहान की भूमि पर कब्जा की शिकायत सही पाई गई।

सरकारी भूमि को कराया गया अतिक्रमण मुक्त

सिकरारा(जौनपुर): हरीगांव में रविवार को ग्रामसभा की भूमि पर हुए अतिक्रमण को प्रशासन ने खाली करा दिया। राजस्व विभाग की टीम ने पुलिसकर्मियों के साथ कार्रवाई की। गांव के चरागाह की करीब पौने दो एकड़ भूमि पर रायसाहब यादव, नन्हकू व जिलाजीत समेत अन्य ने कब्जा कर रखा था। शनिवार को ब्लाक मुख्यालय पर प्रधानों, सचिवों व लेखपालों की बैठक में अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश दिया गया था। गांव के हल्का लेखपाल जितेंद्र कुमार, कानूनगो संजय तिवारी, अशोक कुमार, विनोद कुमार, सत्यप्रकाश, सचिव रामकृष्ण यादव ने सरकारी भूमि को कब्जे से मुक्त कराया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने