*प्रेसनोट/अयोध्या*


*हिन्दू महासभा राज ठाकरे के समर्थन में उतरी - राकेश दत्त*


      अखिल भारत हिन्दू महासभा ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा का विरोध कर रहे तत्वों की कड़ी आलोचना करते हुए उनके विरोध को राजनीति से प्रेरित बताया । उन्होंने कहा कि हिन्दू महासभा राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा का स्वागत करती है और उनके अयोध्या आगमन पर उनका फूलमालाओं से अभिनन्दन करेगी ।
          हिन्दू महासभा अयोध्या जिला अध्यक्ष एडवोकेट राकेश दत्त मिश्र ने आज जारी बयान में कहा कि हिन्दू महासभा केंद्रीय नेतृत्व ने नई दिल्ली से राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा का समर्थन किया है जो स्वागत योग्य कदम है । अयोध्या जनपद के पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपने केंद्रीय नेतृत्व के दिशा निर्देश पर राज ठाकरे का अयोध्या आगमन पर भव्य अभिनन्दन की तैयारियों में जुट गए हैं । उन्होंने कहा कि राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा का विरोध करने वाले तर्क दे रहे हैं कि राज ठाकरे ने अतीत में उत्तर भारतीयों पर आरोप लगाया था कि उत्तर प्रदेश और बिहार सहित तमाम उत्तर भारत के निवासी महाराष्ट्र आकर रोजगार और संसाधनों पर अधिकार कर लेते हैं और महाराष्ट्र के मूल निवासी रोजगार से वंचित हो जाते हैं । 
     राकेश दत्त मिश्र ने कहा कि प्रत्येक प्रदेश की सरकार और वहां के राजनेताओं को अपने अपने प्रदेश के मूल निवासियों के हितों की चिंता करने का पूर्ण अधिकार होता है । यदि उत्तर प्रदेश , बिहार और उत्तर भारत के अन्यों राज्यों में वहां की सरकारों द्वारा समुचित रोजगार सृजन किया जाए तो यहां के मूल निवासियों को रोजगार की तलाश में महाराष्ट्र , दिल्ली या अन्य राज्यों में पलायन की आवश्यकता ही नही पड़ेगी । 
          राकेश दत्त मिश्र ने कहा कि राज ठाकरे अयोध्या भगवान राम लला के दर्शन करने आ रहे हैं । भगवान श्रीराम को भाषा , प्रान्त और जाति में बांटना भगवान श्रीराम का अपमान है । हिन्दू महासभा भगवान श्रीराम का अपमान किसी भी कीमत पर सहन नही करेगी और राज ठाकरे का अयोध्या में भव्य स्वागत करेगी ।
       राकेश दत्त मिश्र ने अयोध्या प्रशासन पर भरोसा व्यक्त करते हुए कहा कि वो राज ठाकरे का विरोध करने वाले तत्वों से निपटने में सक्षम है और राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा निर्विघ्न सम्पन्न होगी ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने