उत्तर प्रदेश के हर जिले में दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए योगी सरकार 75 जनपदों में बनवाएगी ड्रग वेयर हाउस

प्रदेश के 25 जनपदों में ड्रग वेयर हाउस का काम पूरा जल्द होगा लोकर्पण

प्रदेश के हर जिले में बनेगा ड्रग वेयर हाउस

इस व्यवस्था से जनपद स्तर तक दवाओं की किल्लत होगी समाप्त

लखनऊ, 05 मई।

उत्तर प्रदेश के हर जिले में दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए ड्रग वेयर हाउस बनाया जाएगा। इस व्यवस्था से जनपद स्तर तक दवाओं की किल्लत समाप्त होगी। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ प्रदेश ने चिकित्‍सा सुविधा को और भी बेहतर करने के लिए जमीनी स्‍तर पर अधिकारियों को मोर्चा संभालने के निर्देश दिए हैं। सीएम के निर्देशानुसार स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने एक मजबूत कार्ययोजना को तैयार किया है जिसके तहत आने वाले पांच सालों में स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍थाओं को दुरूस्‍त करने के साथ नई योजनाओं को लागू करने संग कार्यों को किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के हर जिले में दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए योगी सरकार 75 जनपदों में ड्रग वेयर हाउस बनवाएगी।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से सीएम को दिए गए एक प्रस्‍तुतिकरण में आने वाले पांच सालों में इन ड्रग वेयर हाउस को 75 जनपदों में संचालित किया जाएगा। यूपी के आठ जिलों में आने वाले दो सालों में 25 ड्रग वेयर हाउस का लोकार्पण किया जाएगा। जिसमें रायबरेली, सीतापुर, गोंडा, बाराबंकी, शाहजहांपुर,औरैया, फर्रुखाबाद और संभल का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। इसके साथ ही सभी 75 जनपदों में ड्रग वेयर हाउसों का निर्माण किया जाएगा।   

लखनऊ से होगी ड्रग वेयर हाउस की सतत निगरानी

डीजीएमई डॉ एनसी प्रजापति ने बताया कि सबका साथ, सबका विकास की नीति पर कार्य करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने सबका सम्मान करते हुए न केवल देश एवं प्रदेश को विकास के पथ अग्रसर किया, बल्कि स्वास्थ्य मामले में भी कीर्तिमान स्थापित किया। उन्‍होंने कहा कि जनपदीय ड्रग वेयर हाउस में दवाओं की आपूर्ति की देखरेख सीधे लखनऊ से होगी।

 


Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने