मुख्यमंत्री ने जनपद संत कबीर नगर में राष्ट्रपति जी के आगामी
05 जून, 2022 के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत मगहर में निर्माण
कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया

संत कबीर समाधि स्थल, मजार, गुफा, नवनिर्मित संत कबीर अकादमी एवं शोध
संस्थान एवं संत कबीर म्युरल पेण्टिंग दीर्घा इण्टरप्रेटेशन सेण्टर, एक्ज़ीबीशन हॉल
तथा राष्ट्रपति जी के आगमन हेतु बनाए जा रहे हेलीपैड आदि का निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ बैठक की

जनप्रतिनिधियों की देख-रेख में खलीलाबाद नगर पंचायत
में साफ-सफाई अभियान संचालित किया जाए: मुख्यमंत्री

साफ-सफाई के अलावा, कार्यक्रम में आने वाले
वाहनों की पार्किंग की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश

संत कबीर अकादमी एवं शोध संस्थान के सभागार में
सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर ली जाएं

सभी कार्यों को 02 जून, 2022 तक पूर्ण करने के निर्देश

कबीर चौरा में कबीर समाधि स्थल पर भजन कीर्तन का
कार्यक्रम तथा संस्कृति विभाग से समन्वय करके दो-तीन
स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाए

मुख्यमंत्री ने संत कबीरदास की मजार/समाधि पर पुष्प अर्पित किये

लखनऊ: 29 मई, 2022

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद संत कबीर नगर में राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी के आगामी 05 जून, 2022 के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत मगहर में निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने संत कबीर समाधि स्थल, मजार, गुफा, नवनिर्मित संत कबीर अकादमी एवं शोध संस्थान एवं संत कबीर म्युरल पेण्टिंग दीर्घा इण्टरप्रेटेशन सेण्टर, एक्ज़ीबीशन हॉल तथा राष्ट्रपति जी के आगमन हेतु बनाए जा रहे हेलीपैड आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने संत कबीरदास की मजार/समाधि पर पुष्प भी अर्पित किये।
निरीक्षण के उपरान्त, मुख्यमंत्री जी ने जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों की देख-रेख में खलीलाबाद नगर पंचायत में साफ-सफाई अभियान संचालित किया जाए। उन्होंने साफ-सफाई के अलावा, कार्यक्रम में आने वाले वाहनों की पार्किंग की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने संत कबीर अकादमी एवं शोध संस्थान के सभागार में सभी तैयारियां समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। सीट के अनुसार ही लोगों को पास जारी किए जाएं।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि केवल पूर्ण योजनाओं का ही उद्घाटन कराया जाए। उन्होंने उप निदेशक, पर्यटन को निर्देशित किया कि पर्यटन विभाग की पूर्ण योजनाओं की सूची जिला प्रशासन को उपलब्ध करा दें, ताकि तदनुसार शिलापट्टिकाएं तैयार करवायी जा सकंे। उन्होंने सभी कार्यों को 02 जून, 2022 तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कबीर समाधि स्थल पर स्वागत करने के लिए जनप्रतिनिधियों की सूची अपर मुख्य सचिव गृह के माध्यम से राष्ट्रपति भवन को भेजकर समय से अनुमति प्राप्त कर ली जाए।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कबीर चौरा में कबीर समाधि स्थल पर भजन कीर्तन का कार्यक्रम आयोजित कराया जाए। इसके अलावा, संस्कृति विभाग से समन्वय करके दो-तीन स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाए। एल0ई0डी0 स्क्रीन की व्यवस्था की जाए, ताकि आने वाले लोग कार्यक्रम का प्रसारण देख सकें।
आगामी 05 जून, 2022 को राष्ट्रपति जी संत कबीरदास की समाधि/मजार पर जाएंगे। उसके पश्चात वृक्षारोपण तथा संत समागम को सम्बोधित करेंगे। यहीं पर राष्ट्रपति जी कबीर चौरा में केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा कराए गए निर्माण कार्यों का उद्घाटन भी करेंगे।
मुख्यमंत्री जी ने आज लखीमपुर खीरी में हुई सड़क दुर्घटना में मृतक यात्रियों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़कों, विशेष रूप से नेशनल हाईवे पर बेतरतीब वाहन खड़े न हों।
बैठक के दौरान जनप्रतिनिधिगण सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
-------

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने