जलालपुर अंबेडकर नगर । गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के संचालन पर कड़ाई से रोक लगाने के क्रम में शिक्षा विभाग द्वारा अभियान चलाया जा रहा है इसी कड़ी में शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों द्वारा क्षेत्र के विभिन्न गांव में संचालित गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों पर कार्यवाही करते हुए उनमें ताला जड़ा गया।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भोलेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में चलाए गए इस अभियान में जलालपुर शिक्षा क्षेत्र के बिना मान्यता प्राप्त विद्यालयों को बंद करवाया गया।कार्यवाही के क्रम खंड शिक्षा अधिकारी केपी सिंह द्वारा स्मार्ट कैरियर पब्लिक स्कूल जहांगीरपुर को बंद कराते हुए वहां पर है कक्षा 1 से 8 तक के कुल 50 बच्चों का नामांकन प्राथमिक विद्यालय जहांगीरपुर और उच्च प्राथमिक विद्यालय बड़े पुर में कराया गया। स्मारक शिक्षण संस्थान लखनिया को बंद कराते हुए कक्षा 1 से 5 के 81 बच्चों का नामांकन प्राथमिक विद्यालय बडेपुर और लखनिया के 65 छात्रों का उच्च प्राथमिक विद्यालय बड़े पुर में प्रवेश कराया गया। जी यू एन वी हाई स्कूल लखनिया में कक्षा 1 से 5 तक की अमान कक्षाओं के 24 बच्चों का नामांकन प्राथमिक विद्यालय हुसैनपुर में करा कर तीनों विद्यालयों को अमान्य रूप से संचालित ना करने की नोटिस देते हुए विद्यालयों को बंद कर दिया गया है। वहीं तीनों विद्यालयों को संचालित करने वालों को नोटिस तामील कराते हुए विद्यालयों के बिना मान्यता पुनः संचालित किए जाने पर सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराकर अर्थदंड की कार्यवाही करने की चेतावनी दी गई।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी इस अवसर पर अपील की कि ऐसे विद्यालय जो मान्यता प्राप्त नहीं है उन्हें अविलंब बंद करते हुए बच्चों को निकट के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में नामांकित कराएं।
अभियान के दौरान एआरपी मित्रसेन वर्मा,राजेश वर्मा,किरण चौधरी,सत्यप्रकाश गुप्ता मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने