जलालपुर अंबेडकर नगर । किसानों के लिए संबंधित बैंकों के किसान क्रेडिट कार्ड और कृषि बीमा के जरिये कृषक समस्याओं के समाधान और कृषकों के स्तर उन्नयन के लिए चलाई जा रही अनेक योजनाओं में किसान सम्मान निधि से संबंधित किसान क्रेडिट कार्ड तथा किसान फसल बीमा योजना पर सरकार लगातार फोकस कर रही है।इसी क्रम में
ब्लॉक जलालपुर के ड्वाकरा हाल में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया। बैंकों के प्रतिनिधियों समेत कृषि और क्षेत्र पंचायत के अधिकारियों की उपस्थिति में आयोजित हुई इस बैठक में किसानों को किसान बीमा तथा क्रेडिट कार्ड संबंधी विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गयी। इस अवसर पर राजकीय बीज भंडार प्रभारी विनीत वर्मा ने उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसान फसल बीमा का लाभ उठाकर किसान किसी भी आपदा से अपनी फसलों को सुरक्षित रख सकते हैं या किसानों के हित में चलाई गई सरकार की बेहद प्रभावशाली और कल्याणकारी योजना है।उन्होंने किसानों से अनिवार्य रूप से फसल बीमा करवाने की अपील की।
बैंक ऑफ बड़ौदा प्रतिनिधि ने किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने से संबंधित आवश्यक कागजात समेत उपलब्ध सभी सुविधाओं के बारे में विस्तार से प्रकाश डालते हुए किसानों से किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए बैंक आने का अनुरोध किया।
वही बीमा कंपनी प्रतिनिधि विनय पांडेय द्वारा किसान बीमा से आच्छादित कृषको को दैवीय आपदा के चलते हुए नुकसान के समय मिलने वाले मुआवजे के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
बैठक में राजाराम, राममूरत पाल, मनीराम, उमाकांत समेत विभिन्न ग्राम पंचायतों से आए किसान उपस्थित रहे।

खबर एवं विज्ञापन प्रकाशित करवाने के लिए संपर्क करें. मो.9838550303,8112931792

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने