हिंदी संवाद न्यूज़
ब्यूरो रिपोर्ट
नीरज कुशवाहा

,इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. शहर के किड्स स्कूल की बस और एक्टिवा की जबरदस्त टक्कर हुई है. इस हादसे में एक्टिवा सवार एक ही परिवार के पिता, पुत्र और बेटी की मौत हो गई है. बस में सवार 35 बच्चे थे. घटना में घायल कुछ बच्चों को एक अन्य बस के माध्यम से घर पहुंचा दिया गया. घटना गांधी नगर थाना क्षेत्र में हुआ है.




मिली जानकारी के मुताबिक गांधी नगर थाना क्षेत्र के सुपर कॉरिडोर पर यह हादसा हुआ है. तेज रफ्तार स्कूल बस ने एक्टिवा सवारों को रौंद दिया. उसके बाद बस भी सर्विस रोड़ के नीचे गड्ढे में जा घुसी. एक्टिवा भी नीचे दब गई. हादसा इतना भयावह था कि एक्टिवा में सवार पिता, पुत्र और बेटी गंभीर रूप से जख्मी हो गए. जिन्हें इलाज के लिए इंदौर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतकों की पहचान लक्ष्मण साहू निवासी धन्ना पीथमपुर, 20 वर्षीय बेटी काजल साहू और 16 वर्षीय बेटे विपिन साहू के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि पिता लक्ष्मण बेटी का पैर दिखाने नंदा नगर में अपने बेटे विपिन के साथ जा रहे थे.

बच्चों का आज प्रैक्टिकल का पेपर था. बस में बैठकर धार रोड स्कूल से 35 बच्चों को एरोड्रम घर पर छोड़ने के लिए रवाना हुई थी. ड्राइवर लापरवाही पूर्वक तेजी से गाड़ी चला रहा था. कई बार बच्चों ने बस ड्राइवर को गाड़ी धीरे कर चलाने को भी कहा था, लेकिन अन्य गाड़ियों को ओवरटेक करते हुए आखिरकार बस सड़क हादसे का शिकार हो गई. इस दौरान मौके पर मौजूद बच्चों को स्थानीय लोगों ने अन्य बस के माध्यम से बच्चों को घर छुड़वा दिया. घटना में लगभग 10 से भी अधिक बच्चों को मामूली चोटें आई है. वही स्कूल बस में ना तो कंडक्टर और ना ही कोई स्कूल का स्टाफ टीचर मौजूद था. घटना के बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया.

पीतमपुर की निजी कंपनी में मशीन ऑपरेटर परिवार के मुताबिक मृतक लक्ष्मण पीतमपुर की टीम टेक्नो प्राइवेट कंपनी लिमिटेड में मशीन ऑपरेटर का काम करते थे. वही परिवार में उनकी बेटी काजल साहू 12वीं क्लास की छात्रा थी. बेटा विपिन 11वीं की पढ़ाई कर रहा था. वही एक छोटा बेटा निखिल और पत्नी सुनीता परिवार में है. घटना में पुलिस ने मर्ग कायम कर शवों को पीएम के लिए भिजवा दिया है. फरार ड्राइवर की तलाश की जा रही है.

हिंदी संवाद न्यूज़
ब्यूरो रिपोर्ट
नीरज कुशवाहा 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने